scorecardresearch
 

रोजर फेडरर लाल बजरी पर लगातार दूसरे साल नहीं उतरेंगे

रोजर फेडर ने राफेल नडाल की चुनौती ध्वस्त कर साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था.

X
रोजर फेडरर रोजर फेडरर

रोजर फेडरर के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. वे लगातार दूसरे साल लाल बजरी पर नहीं खेलेंगे. फेडरर ने 28 मई से शुरू हो रहे साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन से खुद को अलग रखने का फैसला किया है. वे पिछली बार भी यहां नहीं खेले थे. रोजर फेडर ने राफेल नडाल की चुनौती ध्वस्त कर साल का पहला ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था.

विंबल्डन में सबसे ज्यादा सफल रहे हैं
रिकॉर्ड 18 ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल जीत चुके फेडरर ने सोमवार को कहा, 'मैं ग्रास और हार्ड कोर्ट सीजन की बेहतर तैयारी के लिए इस बार फ्रेंच ओपन में नहीं खेलूंगा.' उल्लेखनीय है कि 18 ग्रैंड स्लैम जीत चुके फेडरर फ्रेंच ओपन में ज्यादा सफल नहीं कहे जा सकते. उन्होंने यहां क्ले कोर्ट पर एक ही बार 2009 में खिताब जीता था, जबकि विंबल्डन में सर्वाधिक 7, यूएस और ऑस्ट्रेलियन में 5-5 टाइटल जीते हैं.

इस साल 19 मैच जीते, एक ही गंवाया
हालांकि उन्होंने कहा. मुझे फ्रांसीसी फैंस बहुत याद आएंगे, जिन्होंने मुझे बहुत सपोर्ट किया है. लेकिन अगले साल मैं रोलां गैरो पर खेलने के लिए जरूर उतरूंगा.' रोजर फेडरर इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के अलावा इंडियन वेल्स मास्टर्स और मियामी ओपन जीत चुके हैं. इस सीजन में उन्होंने अब तक 19 मुकाबले जीते हैं, जबकि एक में उन्हें हार मिली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें