scorecardresearch
 

खुलते ही बिके 2016 रियो ओलंपिक के 12 लाख टिकट

2016 रियो ओलंपिक खेलों के लिए ब्राजील के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. अभी 31 मार्च को ही इसके विभिन्न स्पर्धाओं के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हुई है और आयोजकों के अनुसार अब तक विभिन्न खेलों के करीब 12 लाख टिकट बिक चुके हैं.

रियो ओलंपिक के शुभंकर पीले रंग के फीलाइन (बिल्ली जैसा जानवर) रियो ओलंपिक के शुभंकर पीले रंग के फीलाइन (बिल्ली जैसा जानवर)

2016 रियो ओलंपिक खेलों के लिए ब्राजील के लोगों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. अभी 31 मार्च को ही इसके विभिन्न स्पर्धाओं के लिए टिकटों की बिक्री शुरू हुई है और ओलंपिक आयोजकों के अनुसार अब तक विभिन्न खेलों के करीब 12 लाख टिकट बिक चुके हैं.

प्रशंसकों के बीच 10 स्पर्धाओं के टिकटों की सबसे अधिक मांग है. अब तक वॉलीबॉल, फुटबॉल, बास्केटबॉल, ऑर्टिस्टिक जिम्नास्टिक, तैराकी, एथलेटिक्स, टेनिस, बीच वॉलीबॉल, जूडो और हैंड बॉल स्पर्धाओं के टिकटों की बिक्री सबसे ज्यादा हुई हैं.

रियो 2016 के टिकट निदेशक डोनावन फर्रेटी ने बताया, ‘इन सभी स्पोर्ट्स के टिकटों की मांग ब्राजील के विभिन्न जगहों से की गई हैं. इससे यह साफ है कि केवल रियो नहीं बल्कि पूरे ब्राजील के लिए इसका आयोजन कितना खास है.’

आयोजकों के अनुसार, ओलंपिक खेलों के लिए करीब 72 लाख टिकट बेचे जाने हैं. इसमें 70 फीसदी टिकट ब्राजीलियाई प्रशंसकों के लिए आरक्षित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें