scorecardresearch
 

टोक्यो ओलंपिक को लेकर अटकलबाजी से टूट रहा खिलाड़ियों का मनोबल: IOC

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक के फिर स्थगित होने या रद्द होने को लेकर लग रही अटकलबाजी पर नाराजगी जताई है.

IOC President Thomas Bach (Getty) IOC President Thomas Bach (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टोक्यो ओलंपिक के फिर स्थगित होने या रद्द होने को लेकर लग रही अटकलबाजी
  • IOC के अध्यक्ष थॉमस बाक ने अपनी नाराजगी जताई है
  • टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से, जिसमें 11000 खिलाड़ी भाग लेंगे

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक ने टोक्यो ओलंपिक के फिर स्थगित होने या रद्द होने को लेकर लग रही अटकलबाजी पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि ऐसी चर्चा से इन खेलों की तैयारी में जुटे हजारों खिलाड़ियों का मनोबल टूट रहा है.

आईओसी और जापान में आयोजन समिति ने लगातार कहा है कि टोक्यो ओलंपिक के लिए कोई प्लान बी नहीं है. पिछले साल कोरोना महामारी के कारण खेल एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए थे.

पिछले सप्ताह जापान सरकार ने उस रिपोर्ट का तुरंत खंडन किया, जिसमें कहा गया था कि खेल रद्द हो जाएंगे. इसके बावजूद लगातार खेलों के आयोजन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं.

बाक ने आईओसी कार्यकारी बोर्ड की मासिक बैठक के बाद कहा, ‘इन सभी अटकलों से खिलाड़ियों को नुकसान हो रहा है.’ टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे, जिसमें 33 खेलों में 11000 खिलाड़ी भाग लेंगे.

देखें- आजतक LIVE TV 

बाक ने कहा कि खिलाड़ियों को वैसे ही तमाम पाबंदियों के लिए तैयारी और अभ्यास की चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है और ऐसे में उनका इस तरह से ध्यान भटकाने की जरूरत नहीं है.

‘द टाइम्स आफ लंदन’ ने पिछले सप्ताह जापान के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से लिखा था कि टोक्यो 2032 में मेजबानी की तैयारी पर फोकस कर सकता है, चूंकि 2024 ओलंपिक पेरिस में और 2028 लॉस एंजिलिस में होने हैं.

बाक ने कहा, ‘अगर 2021 ओलंपिक की तैयारी कर रहे खिलाड़ियों को आप यह सब कहोगे तो मैं आपको ‘गुड लक’ ही बोल सकता हूं.’


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें