scorecardresearch
 

भारत बनाम पाकिस्तान मैच विराट के लिए 'हाइप' तो मिसबाह के लिए बड़ा चैलेंज

एशिया कप का आगाज हो चुका है लेकिन सबको इंतजार है 2 मार्च का. 2 मार्च को इस टूर्नामेंट का छठा मैच खेला जाएगा, लेकिन ज्यादातर क्रिकेट फैन्स की नजर इसी मैच पर है.

X
File Photo: विराट कोहली और मिसबाह-उल-हक
File Photo: विराट कोहली और मिसबाह-उल-हक

एशिया कप का आगाज हो चुका है लेकिन सबको इंतजार है 2 मार्च का. 2 मार्च को इस टूर्नामेंट का छठा मैच खेला जाएगा, लेकिन ज्यादातर क्रिकेट फैन्स की नजर इसी मैच पर है. ये मुकाबला होगा भारत और पाकिस्तान के बीच. विराट कोहली के लिए ये मैच 'हाइप' है तो पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह-उल-हक के लिए 'बड़ा चैलेंज'.

एशिया कप में टीम इंडिया की कमान विराट कोहली को सौंपी गई है क्योंकि एमएस धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे और इस टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं हैं. भारत-पाक के बीच मुकाबले का सबको बेसब्री से इंतजार है और हो भी क्यों नहीं, पिछले तीन सालों में इन दोनों टीमों के बीच महज 5 वनडे मैच खेले गए हैं.

विराट की नजर में IND vs PAK बस हाइप
कोहली से जब पूछा गया कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के बारे में उनका क्या कहना है तो उनका जवाब था- 'इसमें कोई शक नहीं कि हम यहां टूर्नामेंट जीतने के लिए आए हैं. हम यहां महज एक मैच खेलने नहीं आए हैं, ये हमारा लक्ष्य नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच हमेशा से हमारे लिए हाइप होता है. बेशक प्रेशर वाला मैच होगा. हम सभी मैचों को एक जैसा ही लेते हैं.'

PAK के लिए 'बड़ा चैलेंज' है ये मैच...
वहीं पाकिस्तानी कप्तान के सुर विराट कोहली से कुछ अलग थे. मिसबाह-उल-हक से जब इस मैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- 'भारत के खिलाफ खेलना हमेशा से एक बड़ा चैलेंज रहा है.'

'चोटों' से परेशान दोनों टीमें...
दोनों ही टीमें बड़े खिलाड़ियों की चोट से परेशान हैं. टीम इंडिया के कप्तान धोनी चोटिल हैं तो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान चोट के चलते सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. वहीं शाहिद अफरीदी के खेलने पर भी संशय बरकरार है. एक प्रैक्टिस मैच में अफरीदी अपने जबड़े पर चोट लगा बैठे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें