scorecardresearch
 

IND vs AUS: बुमराह पर बड़ा अपडेट- चौथा टेस्ट खेलेंगे या नहीं, कल सुबह फैसला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट शुक्रवार से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान टीम इंडिया प्रबंधन प्लेइंग इलेवन पर अंतिम फैसला अब तक नहीं कर पाया है.

Jasprit Bumrah (Getty) Jasprit Bumrah (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रिस्बेन में सीरीज की निर्णायक जंग होगी
  • तेज गेंदबाज बुमराह को लेकर अब भी सस्पेंस
  • प्लेइंग इलेवन का फैसला मैच वाले दिन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट शुक्रवार से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. अपने खिलाड़ियों की चोटों से परेशान टीम इंडिया प्रबंधन प्लेइंग इलेवन पर अंतिम फैसला अब तक नहीं कर पाया है. इस बीच भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने जसप्रीत बुमराह के खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है.

राठौड़ ने कहा कि बुमराह की फिटनेस पर मेडिकल टीम लगातार नजर रख रही है. बुमराह के खेलने को लेकर कल (शुक्रवार) सुबह फैसला लिया जाएगा.

राठौड़ ने कहा, 'यह कल सुबह देखा जाएगा कि बुमराह खेलने के लिए फिट हैं या नहीं. शुक्रवार की सुबह उनके चौथे टेस्ट में खेलने के बारे में फैसला होगा. यदि वह फिट रहेंगे तो जरूर खेलेंगे.' सिडनी में फील्डिंग करते हुए बुमराह के पेट में खिंचाव आ गया था. 

देखें: आजतक LIVE TV 

बल्लेबाजी कोच राठौड़ ने कहा, 'खिलाड़ियों की चोटों पर टीम के मेडिकल स्टाफ कड़ी नजर रख रहे हैं. हम उन्हें फिट होने के लिए अधिकतम समय देना चाहते हैं. प्लेइंग इलेवन के बारे में अभी कुछ नहीं कह सकता. भारत की प्लेइंग इलेवन का पता कल ही चल पाएगा.'

राठौड़ ने आगे कहा कि टीम के हर सदस्य को अपनी क्षमता पर पूरा भरोसा है. एक पारी से आप किसी को आंक नहीं सकते. टीम के खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है. मुझे पूरा भरोसा है कि जो भी इलेवन कल मैदान पर खेलने उतरेगी वह बेस्ट इलेवन होगी. यदि हम अपनी क्षमताओं पर खेलते हैं, तो जरूर अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.

इससे पहले चर्चा थी कि बुमराह यदि 50 फीसदी भी फिट रहते हैं, तो वह चौथा टेस्ट खेलेंगे. दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को पेट में खिंचाव आ गया था. जिससे बुमराह चोटिल भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए थे. तेज गेंदबाजों में मोहम्मद शमी और उमेश यादव पहले ही सीरीज के दौरान टीम से बाहर हो चुके हैं. मोहम्मद शमी को हाथ में फ्रेक्चर हो गया था, जबकि उमेश यादव पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम दो टेस्ट से बाहर हो गए.

जसप्रीत बुमराह ने इस सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में 29.36 की औसत से 11 विकेट निकाले हैं. बीसीसीआई ने बुमराह की फिटनेस को लेकर अब तक कोई आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति जारी नहीं की है. ब्रिस्बेन टेस्ट 15 जनवरी से खेला जाना है. यहां सीरीज की निर्णायक जंग होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें