scorecardresearch
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: मोहम्मद अजहरुद्दीन का T20 में कमाल, मुंबई के खिलाफ जड़ा 37 गेंदों में शतक

केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाजी की. उनकी धुआंधार शतकीय पारी (नाबाद 137 रन) से मुंबई को हार मिली.

Mohammed Azharuddeen (KCA) Mohammed Azharuddeen (KCA)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सैयद मुश्ताक अली टी20 में केरल के बल्लेबाज का धमाका
  • अजहरुद्दीन ने जड़ा टूर्नामेंट का दूसरा सबसे तेज शतक
  • यह भारतीय बल्लेबाज का तीसरा संयुक्त सबसे तेज टी20 शतक रहा

केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में कमाल की बल्लेबाजी की. उनकी धुआंधार शतकीय पारी (नाबाद 137 रन) से मुंबई को हार मिली. 26 साल के इस बल्लेबाज ने टूर्नामेंट का दूसरा सबसे तेज शतक ठोक दिया. अजहरुद्दीन ने धवल कुलकर्णी जैसे तेज गेंदबाज की अगुआई में उतरी मुंबई के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में महज 37 गेंदों में शतक पूरा किया.

अजहरुद्दीन महज 5 गेंदों से ऋषभ पंत (32 गेंदों में शतक) के रिकॉर्ड से चूक गए. रोहित शर्मा (35 गेंदों में शतक) के बाद यह भारतीय बल्लेबाज का तीसरा संयुक्त सबसे तेज टी20 शतक रहा. यूसुफ पठान भी 37 गेंदों में शतक जमा चुके हैं. 

यह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल के किसी बल्लेबाज का पहला शतक भी रहा. साथ ही केरल ने पहली बार किसी भी प्रारूप में मुंबई को हराया. मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 196/7 रन बनाए. कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 38 रन बनाए, जबकि यशस्वी जायसवाल और आदित्य तारे ने क्रमशः 40 और 42 रन बनाए. 

देखें: आजतक LIVE TV 

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन के ताबड़तोड़ शतक की बदौलत केरल ने मुंबई के 197 रनों के लक्ष्य को 15.5 ओवरों में ही हासिल कर लिया. अजहरुद्दीन ने छक्का लगाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई. वह 54 गेंदों की पारी में 9 चौके और 11 छक्के की मदद से नाबाद 137 रन बनाकर लौटे. रॉबिन उथप्पा ने 33, जबकि कप्तान संजू सैमसन ने 22 रन बनाए. 

टी20 में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. उन्होंने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेलते हुए 66 गेंदों पर 175 रनों की नाबाद पारी के दौरान महज 30 गेंदों पर शतक पूरा किया था. 

ऋषभ पंत 32 गेंदों में शतक पूरा करने का कारनामा कर चुके है. उन्होंने 2018 में सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में दिल्ली की ओर से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ यह शतक जमाया था. यह टी20 इतिहास में गेल के बाद दूसरा सबसे तेज शतक रहा. 
 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें