scorecardresearch
 
खेल

बेकार गई मयंक अग्रवाल की 89 रनों की पारी, सुपर ओवर में दिल्ली ने यूं पलटी बाजी

IPL: Delhi Capitals
  • 1/8

आईपीएल-13 में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच रविवार को दुबई खेला गया मैच सुपर ओवर में पहुंचा और दिल्ली की टीम ने पंजाब से जीत छीन ली. इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की जीत तय नजर आ रही थी, लेकिन आखिरी ओवर में मयंक अग्रवाल (89) के आउट होने के बाद पूरा पासा पलट गया.

IPL: Mayank Agarwal
  • 2/8

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए थे. पंजाब की टीम को 158 रनों का लक्ष्य मिला. लेकिन पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना पाई. मैच टाई हो गया. सुपर ओवर में किंग्स इलेवन पंजाब ने दो रन ही बनाए.  

IPL
  • 3/8

जिसके बाद दिल्ली की टीम ने सुपर ओवर में 3 रनों के आसान लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली. मयंक अग्रवाल ने 60 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े. दिल्ली के लिए कैगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट झटके, जबकि मोहित शर्मा और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला.

IPL
  • 4/8

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की धुआंधार बल्लेबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आठ विकेट पर 157 रन का स्कोर बनाया. दिल्ली कैपिटल्स आखिरी तीन ओवरों में 57 रन जुटाने में सफल रही, जिसमें स्टोइनिस का योगदान अहम रहा. उन्होंने 21 गेंदों पर 53 रन बनाए, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं.

IPL: Shami
  • 5/8

स्टोइनिस ने क्रिस जॉर्डन को निशाने पर रखा और उन पर 18वें ओवर में छक्का और चौका जड़ने के बाद इस गेंदबाज के पारी के आखिरी ओवर में दो छक्के और तीन चौके लगाए तथा केवल 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. जॉर्डन के इस ओवर में 30 रन बने. दिल्ली का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 13 रन हो गया था. पिच से असमान उछाल मिल रहा था और किंग्स इलेवन के गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया. 
 

Shreyas Iyer
  • 6/8

पावरप्ले में दिल्ली कैपिटल्स तीन विकेट पर 23 रन ही बना पाई. पंत और अय्यर दस ओवर तक स्कोर 49 रन तक ही पहुंचा पाए थे. इनमें अय्यर का गौतम पर लांग ऑन पर लगाया गया दर्शनीय छक्का शामिल था. इसी गेंदबाज पर उन्होंने बाद में लगातार दो छक्के लगाकर रन गति बढ़ाई, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के तीन गेंद के अंदर आउट होने से दिल्ली फिर बैकफुट पर चला गया. 

Ravi Bishnoi
  • 7/8

बिश्नोई ने पंत को गुगली पर बोल्ड किया. इसके बाद शमी अपना आखिरी ओवर करने के लिए आए और उन्होंने आते ही अय्यर को मिडऑफ पर कैच देने के लिए मजबूर किया. आलम यह था कि दिल्ली का स्कोर 17 ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा, लेकिन इसके बाद स्टोइनिस ने पूरा परिदृश्य बदल दिया.

IPL: KXIP
  • 8/8

इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़े थे. शमी ने 15 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि आईपीएल में पदार्पण कर रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी प्रभाव छोड़ा और 22 रन देकर एक विकेट लिया. (सभी फोटो- BCCI)