scorecardresearch
 
स्पोर्ट्स न्यूज़

Vladimir Putin: व्लादिमीर पुतिन से रिंग में फाइट करना चाहती हैं ये बॉक्सिंग रिंग गर्ल, रूसी हमले से हैं नाराज

Russia Ukraine war
  • 1/8

रूस और यूक्रेन के बीच जंग रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक महीने से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन जंग बदस्तूर जारी है. इस युद्ध के चलते दुनिया लगभग दो खेमों में बंट चुकी है. जहां अमेरिका, ब्रिटेन जैसे देश रूस के खिलाफ खड़े हैं, वहीं सीरिया, चीन जैसे मुल्कों ने रूस का सपोर्ट किया है.
 

 Jiselle Arianne
  • 2/8

अब बॉक्सिंग रिंग गर्ल जिसेले एरियन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को फाइट करने की चुनौती दी है. जिसेले एरियन का कहना है कि वह 69 वर्षीय पुतिन के खिलाफ रिंग में आक्रामक खेल का प्रदर्शन कर पुतिन को मुंहतोड़ जवाब देना चाहती हैं.
 

 Jiselle Arianne
  • 3/8

ऑरलैंडो में बाली स्पोर्ट्स कार्ड से पहले एरियन ने कहा, 'यह काफी अच्छा रहेगा. बहुत सारे हैं. यह कठिन है. मैं पुतिन के खिलाफ रिंग में जाऊंगी. मैं आक्रामक होकर खेलूंगी.'

 Jiselle Arianne
  • 4/8

पुतिन के पास पहले मानद ब्लैक बेल्ट था. लेकिन वर्ल्ड ताइक्वांडो फेडरेशन ने पिछले महीने इसे रद्द कर दिया और रूस के आक्रमण की कड़े शब्दों में निंदा की थी. विश्व ताइक्वांडो फेडरेशन ने कहा था कि उनके विचार यूक्रेन के लोगों के साथ हैं और फेडरेशन युद्ध के शांतिपूर्ण और तत्काल अंत की उम्मीद कर रही है.

vladimir putin
  • 5/8

ताइक्वांडो फेडरेशन ने एक बयान में कहा, 'विश्व ताइक्वांडो यूक्रेन में निर्दोष लोगों पर क्रूर हमलों की कड़ी निंदा करता है. शांति अधिक कीमती है. विश्व ताइक्वांडो फेडरेशन सम्मान और सहिष्णुता से कोई समझौता नहीं कर सकता. रूसी आक्रमण वर्ल्ड ताइक्वांडो मूल्यों के खिलाफ है.'

Elon Musk
  • 6/8

टेस्ला के संस्थापक एवं सीईओ एलन मस्क के विचार एरियन के ही जैसे हैं. एलन मस्क ने ट्वीट किया, 'मैं व्लादिमीर पुतिन को एकल युद्ध के लिए चुनौती देता हूं. लोकप्रिय पॉडकास्ट होस्ट और UFC कमेंटेटर जो रोगन ने मस्क को प्रशिक्षित करने की पेशकश की है.

vladimir putin
  • 7/8

1975 में लॉ की डिग्री हासिल करने के बाद पुतिन ने सीक्रेट पुलिस फोर्स KGB में काम करना शुरू किया था. उनकी नियुक्ति बतौर ट्रांसलेटर पूर्वी जर्मनी में हुई. रिपोर्ट के मुताबिक वहां उनका काम सिर्फ प्रेस रिपोर्ट्स इकट्ठा करने तक सीमित था. बर्लिन की दीवार गिरने के बाद वह रूस लौट आए.

 

vladimir putin
  • 8/8

खराब स्वास्थ्य की वजह से 1999 में तत्कालीन राष्ट्रपति बोरिस येल्तसिन के अचानक इस्तीफ दे देने के बाद पुतिन रूस के कार्यवाहक राष्ट्रपति बन गए थे. धीरे- धीरे पुतिन ने रूसी राजनीति पर पकड़ मजबूत करनी शुरू कर दी. आज पुतिन का शुमार विश्व के शक्तिशाली लीडर में होता है.

सभी फोटो क्रेडिट: (instagram/getty)