scorecardresearch
 

Mumbai Indians IPL 2022: ऐसा पहली बार हुआ है पूरे 15 साल में! मुंबई के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज

आईपीएल के मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस को नौवीं हार का सामना करना पड़ा है. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मुकाबले में मुंबई की टीम महज 113 रनों पर सिमट गई.

X
Mumbai Indians
Mumbai Indians
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई इंडियंस की इस सीजन नौवीं हार
  • कोलकाता ने दी 52 रनों से शिकस्त

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) का निराशाजनक प्रदर्शन जारी है. सोमवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच बार की चैम्पियन टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 52 रनों से मात दी. मुंबई की आईपीएल के मौजूदा सीजन में यह नौवीं हार रही और वह प्वाइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर है.

कोलकाता के खिलाफ हार के साथ ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. दरअसल मुंबई ने आईपीएल के किसी एक सीजन में पहली बार इतने मुकाबले गंवाए हैं. मुंबई इंडियंस को इससे पहले, 2009, 2014 और 2018 के सीजन में आठ-आठ मुकाबलों में हार मिली थी.  2012, 2016 और 2021 के सीजन में उसे 7-7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 165 रन बनाए थे. नीतीश राणा और वेंकटेश अय्यर ने 43-43 रनों की पारी खेली. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 25 और रिंकू सिंह ने नाबाद 23 रनों का योगदान दिया. मुंबई इंडियंस की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 5 और कुमार कार्तिकेय ने दो खिलाड़ियों को चलता किया.

जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 17.3 ओवरों में 113 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 51 रनों का योगदान दिया. कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा तीन और आंद्रे रसेल ने दो खिलाड़ियों को चलता किया. खास बात यह है कि मुंबई इंडियंस के आखिरी छह विकेट 14 रनों के अंदर गिर गए.

KKR के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर

आईपीएल में 113 रन मुंबई इंडियंस का कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरा न्यूनतम स्कोर रहा. इससे पहले साल 2012 के आईपीएल में वानखेड़े स्टेडियम में आयोजित मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ रोहित ब्रिगेड 108 रन ही पर सिमट गई थी. आईपीएल के इतिहास में यह केवल दूसरी बार हुआ है, जब केकेआर ने मुंबई को लगातार तीन मैचों में शिकस्त दी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें