scorecardresearch
 

DC vs SRH IPL 2022: दिल्ली की धमाकेदार जीत, SRH को हराया, प्लेऑफ की उम्मीद बरकरार

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को हुए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रनों से मात दी है. दिल्ली कैपिटल्स इस जीत के साथ प्लेऑफ की रेस में बरकरार है.

X
Delhi Capitals Delhi Capitals
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया
  • दिल्ली कैपिटल्स- 207/3, हैदराबाद- 186/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 21 रनों से मात दी. डेविड वॉर्नर की 92 रनों की पारी और रॉवमैन पॉवेल के तूफान के दमपर दिल्ली ने 207 का बड़ा स्कोर बनाया था. जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद लक्ष्य से काफी पीछे रही और 186 रन ही बना पाई. 

इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स के 10 प्वाइंट हो गए हैं. दस मैच में 5 जीत, 5 हार के साथ दिल्ली की टीम प्वाइंट टेबल में 5वें नंबर पर है. दिल्ली कैपिटल्स के अभी 4 मैच बचे हैं, ऐसे में अगर वह अपने सभी मैच जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 10 मैच में पांच जीत, 5 हार के बाद छठे नंबर पर है.  

क्लिक करें: बॉलर नहीं ये आग है! उमरान मलिक ने डाली IPL इतिहास की दूसरी सबसे तेज गेंद 

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी- 186/8

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए निकोलस पूरन ने इस मुकाबले में कमाल कर दिया. निकोलस पूरन ने 34 बॉल में 62 रनों की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के शामिल थे. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि निकोलस पूरन अकेले दम पर मैच जिता देंगे, लेकिन वह आखिरी में अपना विकेट गंवा बैठे और इसी के साथ हैदराबाद की उम्मीद टूटी. 

पूरन से पहले हैदराबाद की शुरुआत इस मैच में खराब रही, अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन सस्ते में पवेलियन लौटे. राहुल त्रिपाठी भी सिर्फ 22 ही रन बना पाए. बाद में एडन मर्करम ने 42 रनों की तेज पारी खेली, लेकिन उनके आउट होने के बाद निकोलस पूरन अकेले पड़ गए. 

पहला विकेट- अभिषेक शर्मा 7 रन, 8/1
दूसरा विकेट- केन विलियमसन 4 रन, 24/2
तीसरा विकेट- राहुल त्रिपाठी 22 रन, 37/3
चौथा विकेट- एडन मर्करम 42 रन, 97/4
पांचवां विकेट- शशांक सिंह 10 रन, 134/5
छठा विकेट- शॉन एबोट 7 रन, 153/6
सातवां विकेट- निकोलस पूरन 62 रन, 165/7
आठवां विकेट- कार्तिक त्यागी 7 रन, 181/8

दिल्ली कैपिटल्स की पारी- 207/3

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने इस मैच में रनों की बरसात कर दी. सीनियर प्लेयर डेविड वॉर्नर ने 92 रनों की शानदार पारी खेली और हैदराबाद के बॉलर्स की जमकर खबर ली. डेविड वॉर्नर भले ही अपनी सेंचुरी पूरी नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने अपनी टीम को 207 के स्कोर पर तक पहुंचाया. 

डेविड वॉर्नर के अलावा दिल्ली के रॉवमैन पावेल ने तूफान मचा दिया. रॉवमैन पावेल ने 35 बॉल में 67 रनों की पारी खेली, इसमें 3 चौके और 6 छक्के मारे. रॉवमैन ने पारी के आखिरी ओवर में 19 रन बटोरे और उमरान मलिक पर टूट पड़े. 

पहला विकेट- मंदीप सिंह 0 रन, 0/1
दूसरा विकेट- मिचेल मार्श 10 रन, 37/2
तीसरा विकेट- ऋषभ पंत 26 रन, 85/3

सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग-11: अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, एडन मर्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, शॉन एबोट, कार्तिक त्यागी, उमरान मलिक

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग-11: डेविड वॉर्नर, मंदीप सिंह, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत, ललित यादव, ऋषभ पंत, ललित यादव, रॉवमैन पावेल, रिपल पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद, एनरिक नॉर्किया


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें