scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL 2022: यश धुल से लेकर राजवर्धन तक...आईपीएल में एक मैच खेलने को तरसे अंडर-19 के सितारे

Tilak Varma
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 अपने समाप्ति की ओर बढ़ चला है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में तिलक वर्मा, उमरान मलिक, मोहसिन खान जैसे खिलाड़ी मिले मौके का फायदा उठाते हुए अपनी चमक बिखेरने में कामयाब रहे. लेकिन अंडर-19 विश्व कप 2022 में भाग लेने वाले कुछ ऐसे सितारे भी रहे, जिन्हें एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला.
 

Yash Dhull
  • 2/8

यश धुल: अंडर-19 वर्ल्डकप 2022 में विजयी भारतीय टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने 50 लाख रुपए में खरीदा था. फैन्स को उम्मीद थी कि यश धुल को कम से कम एक मैच खेलने का मौका मिलेगा, लेकिन ऐसा संभव नहीं हो पाया. पूरे सीजन यश दिल्ली कैपिटल्स की बेंच पर बैठे रहे.
 

aneeshwar gautam
  • 3/8

अनीश्वर गौतम: बेंगलुरु के इस ऑलराउंडर को लोकल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. अनीश्वर गौतम ने वर्ल्ड कप में केवल दो मैच खेले, जिसमें उन्होंने 12 रन बनाने के अलावा दो विकेट चटकाए. आईपीएल के मौजूदा सीजन में अनीश्वर को आरसीबी के शुरुआती 14 मुकाबलों में भाग लेने का मौका नहीं मिला.
 

vicky ostwl
  • 4/8

विकी ओस्तवाल: बाएं हाथ के स्पिनर विक्की ओस्तवाल को नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था. अंडर-19 वर्ल्ड कप 2022 में विकी टीम की ओर से सबसे सफलतम गेंदबाजों में से एक रहे थे. विक्की ओस्तवाल भी पूरे सीजन बेंच पर बैठे रहे.
 

rajvardhan
  • 5/8

राजवर्धन हेंगरगेकर: उदीयमान खिलाड़ी राजवर्धन हंगरगेकर को चेन्नई सुपर किंग्स ने 1.5 करोड़ रुपये में अपनी टीम के साथ जोड़ा है. तेज गेंदबाज राजवर्धन हेंगरगेकर का बेस प्राइस 30 लाख रुपए था. राजवर्धन निचले क्रम के बेहद उपयोगी बल्लेबाज भी हैं. आईपीएल 2022 में राजवर्धन एक भी मैच नहीं खेल पाए.
 

raj angad
  • 6/8

राज अंगद बावा: राज अंगद बावा ही आईपीएल के मौजूदा सीजन में कोई मुकाबला खेलने में सफल रहे. राज बावा ने पंजाब किंग्स (PBKS) के लिए दो मुकाबलों में कुल 11 रन बनाए. आईपीएल 2022 ऑलराउंडर राज अंगद बावा को पंजाब किंग्स ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. बावा अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑलराउंड प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द मैच रहे थे.
 

kaushal tambe
  • 7/8

आईपीएल 2022 की नीलामी में तेज गेंदबाज वासु वत्स और ओपनर हरनूर सिंह अनसोल्ड रहे थे. इसके अलावा स्पिन गेंदबाज कौशल तांबे को भी कोई खरीदार नहीं मिला था. आईपीएल के मौजूदा सीजन में इन खिलाड़ियों को भले ही चांस नहीं मिला हो, लेकिन उम्मीद है कि आने वाले आईपीएल सीजनों में ये खिलाड़ी स्टार बनकर उभरेंगे.

IND U-19 Team
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (getty/bcci/ipl)