scorecardresearch
 
IPL 2022

IPL, Top Run Scorer: सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली नंबर-1

CSK IPL Winner (PTI)
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबले से होगी. यह मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. इस साल का IPL महाराष्ट्र के तीन शहरों के चार मैदानों में खेला जाना है. सभी मुकाबले मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में खेला जाना है. 

David Warner (Getty)
  • 2/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अभी तक बल्लेबाजी में भारतीय बल्लेबाजों का दबदबा कायम रहा है. इस लीग में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप - 5 बल्लेबाजों में से 4 भारतीय हैं. टॉप - 5 बल्लेबाजों में सिर्फ डेविड वॉर्नर ही इकलौते विदेशी बल्लेबाज मौजूद हैं. 
 

Virat Kohli (PTI)
  • 3/8

विराट कोहली: IPL में अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में नंबर-1 पर मौजूद हैं. कोहली ने इस लीग में अभी तक 207 मुकाबलों में 6283 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने 5 शतक और 42 अर्द्धशतक लगाए हैं. साल 2016 में विराट कोहली ने 16 मुकाबलों में 973 रन बनार ऑरेंज कैप पर कब्जा किया था.

Shikhar Dhawan (PTI)
  • 4/8

शिखर धवन: ओपनर शिखर धवन इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. शिखर ने 192 मुकाबलों में 2 शतक और 44 अर्द्धशतकों के साथ 5784 रन बनाए हैं. शिखर धवन अभी तक एक भी बार ऑरेंज कैप हासिल नहीं कर पाए हैं. 

Rohit Sharma (PTI)
  • 5/8

रोहित शर्मा: मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान 5 खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा इस लिस्ट में तीसरे नंबर हैं. रोहित ने 213 IPL मुकाबलो में 1 शतक और 40 अर्द्धशतकों के साथ 5611 रन बनाए हैं. 

Suresh Raina (PTI)
  • 6/8

सुरेश रैना: चेन्नई और गुजरात लॉयंस के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. सुरेश रैना ने IPL में 205 मुकाबलों में 5528 रन बनाए हैं. लीग में निरंतर रन बनाने के बावजूद रैना कभी भी ऑरेंज कैप अपने नाम नहीं कर पाए. सुरेश रैना इस सीजन में अनसोल्ड रहे हैं. 

David Warner (PTI)
  • 7/8

डेविड वॉर्नर: डेविड वॉर्नर इस लिस्ट में इकलौते विदेशी बल्लेबाज के रूप में मौजूद हैं. IPL में 3 बार ऑरेंज कैप जीतने वाले डेविड वॉर्नर ने लीग में 150 मुकाबलों में 4 शतक और 50 अर्द्धशतक के साथ 5449 रन बनाए हैं. 

Virat Kohli (PTI)
  • 8/8

All Picture Courtesy: Getty/PTI