scorecardresearch
 

अर्जुन तेंदुलकर IPL 2021 से बाहर, मुंबई इंडियंस ने इस खिलाड़ी को किया शामिल

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर चोट के चलते आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं. अर्जुन की जगह मुंबई इंडियंस (MI) ने तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को स्क्वॉड में जगह दी है.

Arjun Tendulkar (File) Arjun Tendulkar (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अर्जुन तेंदुलकर चोट के चलते IPL 2021 से बाहर
  • मुंबई ने तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को किया शामिल

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर चोट के चलते आईपीएल 2021 से बाहर हो गए हैं. अर्जुन की जगह मुंबई इंडियंस (MI) ने तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह को स्क्वॉड में शामिल किया है. सिमरजीत घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं. मुंबई इंडियंस ने विज्ञप्ति जारी कर इस बात की जानकारी दी है. 

विज्ञप्ति में कहा गया है, 'मुंबई इंडियंस ने अपने आईपीएल 2021 सीजन के शेष भाग के लिए चोटिल अर्जुन तेंदुलकर के स्थान पर सिमरजीत सिंह को शामिल किया है. दाएं हाथ के मध्यम गति के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल दिशा-निर्देशों के अनुसार अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद टीम के साथ प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया है.' 

गौरतलब है कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 की नीलामी में 20 लाख रुपए में खरीदा था. 21 साल के इस खिलाड़ी पर सभी की निगाहें बनी हुई थीं. लेकिन वह इस सीजन आईपीएल में एक भी मुकाबला नहीं खेल पाए. 

अर्जुन ने इस साल मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में डेब्यू किया था. फिर अर्जुन ने MIG क्रिकेट क्लब से खेलते हुए 31 गेंदों पर नाबाद 77 रन बनाए थे. इसके साथ ही अर्जुन ने 3 विकेट भी झटके थे. 

बता दें कि सचिन तेंदुलकर लंबे समय तक मुंबई इंडियंस के कप्तान रहे. वे आईपीएल के चार सीजन में इस टीम के कप्तान रहे. हालांकि वे अपनी कप्तानी में मुंबई को आईपीएल की ट्रॉफी नहीं दिला पाए. 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान) क्विंटन डिकॉक, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, क्रिस लिन, सौरभ तिवारी, अनुकूल रॉय, सिमरजीत सिंह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, जेम्स नीशाम, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, मार्को जानसेन, युद्धवीर सिंह, एडम मिल्ने, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें