scorecardresearch
 
आईपीएल 2021

IPL-14 में गदर मचा सकती है RCB, पहले ही मैच में जाहिर किए ये इरादे

RCB won by 2 wickets
  • 1/7

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की शुरुआत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत के साथ की है. चेन्नई में खेले गए टूर्नामेंट के पहले मैच में उसने मुंबई इंडियंस को 2 विकेट से हरा दिया. आरसीबी की जीत के हीरो तेज गेंदबाज हर्षल पटेल और स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स रहे. (फोटो- PTI)
 

virat kohli and glenn maxwell
  • 2/7

आरसीबी के लिए इस मैच में सबसे अच्छी बात ये रही कि उसके स्टार बल्लेबाजों ने अहम योगदान किया. कप्तान विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने अच्छी बल्लेबाजी की. कोहली ने 33, मैक्सवेल ने 39 और डिविलियर्स ने 48 रनों का योगदान किया. (फोटो- PTI)

AB DEVILLIARS
  • 3/7

आरसीबी आईपीएल के पहले मैच में एक खास प्लान के साथ उतरी. उसका ये प्लान सफल भी रहा और हो सकता है आने वाले मैचों में भी वह इसे जारी रखे. ये रणनीति है बैटिंग ऑर्डर को लेकर. आईपीएल के अब तक के सीजन में विराट कोहली और डिविलियर्स ने ऊपरी क्रम में ही बैटिंग की. हालांकि कोहली तो इस मैच में भी ऊपर उतरे. उन्होंने ओपनिंग की, लेकिन डिविलियर्स को लेकर प्लान में बदलाव किया गया है. वह 5वें नंबर पर बैटिंग करने आए.

virat kohli
  • 4/7

इससे साफ है कि टीम के दो स्टार बल्लेबाजों में से एक ऊपर उतरेगा और टीम को तेज शुरुआत देगा तो दूसरा मिडिल ऑर्डर में उतरकर बल्लेबाजी को मजबूती प्रदान करेगा. (फोटो- PTI)

glenn maxwell
  • 5/7

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में ये देखने को भी मिला. कोहली ने पहले वॉशिंगटन सुंदर और ग्लेन मैक्सवेल के साथ अच्छी साझेदारी की और आखिरी में डिविलियर्स ने नीचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ जरूरी रन जुटाए. आरसीबी अगर इस रणनीति के साथ आगे भी खेली तो वह अन्य टीमों की टेंशन बढ़ा सकती है. (फोटो- PTI)

virat kohli and rohit sharma
  • 6/7

क्या रहा मैच का हाल

इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का नयोता दिया. मुंबई की शुरुआत खराब रही. रोहित शर्मा के रूप में 24 के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिरा. इसके बाद क्रिस लिन ने सूर्यकुमार यादव के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की. लिन ने 49 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार ने 31 रनों का योगदान किया. इसके अलावा ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली. 

 

harshal patel
  • 7/7

इन तीनों बल्लेबाजों के दम पर मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए. आरसीबी के लिए हर्षल पटेल ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए. जवाब में आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की. उसका पहला विकेट 4.2 ओवर में 36 के स्कोर पर गिरा. अपना पहला मैच खेल रहे रजत पाटीदार ने निराश किया. वह 8 रन बनाकर आउट हुए. कोहली ने इसके बाद मैक्सवेल के साथ 52 रनों की साझेदारी की. कोहली और मैक्सवेल के आउट होने के बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला. उन्होंने 27 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई. वह आखिरी ओवर में रन आउट हुए. (फोटो- PTI)