scorecardresearch
 

ICC ने वहाब रियाज और शेन वॉटसन पर जुर्माना लगाया

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर आईसीसी ने आचार संहिता के उल्लंघन पर जुर्माना लगाया है. दोनों खिलाड़ियों को लेवल-1 का दोषी पाया गया है.

Shane Watson Shane Watson

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज पर आईसीसी ने आचार संहिता के उल्लंघन पर जुर्माना लगाया है. दोनों खिलाड़ियों को लेवल-1 का दोषी पाया गया है. गौरतलब है कि शुक्रवार को एडिलेड ओवल में तीसरे क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच जमकर स्लेजिंग हुई थी. वहाब ने आक्रामक अंदाज के साथ वाटसन के खिलाफ बाउंसरों की झड़ी लगाते हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को झुकने पर विवश कर दिया था.

मैच रेफरी रंजन मदुगले ने शनिवार की सुबह वॉटसन पर मैच फीस का 15 फीसदी और वहाब पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया.

वॉटसन को आचार संहिता की धारा 2.1.8 (a) के तहत खेल भावना के उल्लंघन का दोषी पाया गया है. दूसरी ओर वहाब को अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दुर्व्यवहार के चलते आचार संहिता की धारा 2.1.4 का दोषी पाया गया. दोनों खिलाड़ियों पर मैदानी अंपायरों कुमार धर्मसेना और मराइस इरास्मस, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर बिली बोडेन ने आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया.

गौरतलब है कि तीसरे क्वार्टर फाइनल के दौरान 33वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान वाटसन अंपायरों की चेतावनी को नजरअंदाज करते हुए वहाब रियाज से भिड़ गए थे. इस ओवर के आखिर में वहाब रियाज ने बल्लेबाज के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया था. दोनों खिलाड़ियों ने अपनी गलतियों और रेफरी के फैसले को स्वीकार कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें