scorecardresearch
 

Ashes Series: पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान, टिम पेन को जाना पड़ा ब्रेक पर, सीरीज से बाहर हो सकते हैं?

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर को होना है. इसी दिन टिम पेन का बर्थडे भी है. एशेज सीरीज के लिए टिम पेन के इसी हफ्ते टीम से जुड़ना था. पेन की जगह पैट कमिंस को ऑस्ट्रेलिया टीम का नया कप्तान बनाया गया...

Tim Paine and Pat Cummins (File) Tim Paine and Pat Cummins (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टिप पेन की अश्लील चैट और फोटो वायरल
  • पेन ने ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी
  • पैट कमिंस को एशेज सीरीज के लिए कप्तान बनाया

Ashes Series: ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के लिए इन दिनों कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है. अश्लील चैट और फोटो वायरल होने के बाद पहले उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा देना पड़ा. अब मानसिक स्वास्थ्य कारण से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया है. ऐसे में यह तो तय है कि वे पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे.

मानसिक स्वास्थ्य कारण से ब्रेक पर गए टिम पेन पूरी एशेज सीरीज में खेलेंगे या नहीं, इस पर भी सस्पेंस बरकरार है. ब्रेक पर जाने वाली बात की पुष्टि खुद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने की है. बोर्ड ने कहा कि टिम पेन कुछ टाइम के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन की जगह एलेक्स कैरी या जोश इंग्लिस को टीम में शामिल किया जा सकता है.

अश्लील चैट और फोटोज वायरल होने के बाद कप्तानी छोड़ी

दरअसल, टिम पेन ने 2017-18 एशेज सीरीज के दौरान हमवतन महिला क्रिकेटर के साथ अश्लील चैट की थी और कुछ फोटोज शेयर किए थे. यही चैट और फोटोज हाल ही में वायरल हुए, जिस कारण से उन्हें टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़नी पड़ी. हालांकि, टिम पेन की पत्नी ने उनका सपोर्ट किया है.

ब्रेक लेकर सब कुछ ठीक करना चाहते हैं टिम पेन

ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली ने शुक्रवार को कहा, ‘हम समझते हैं कि टिम पेन और उसके परिवार के लिए यह कठिन समय है. हम उनके साथ हैं. टिम पेन क्रिकेट से ब्रेक लेकर परिवार के साथ समय बिताकर सबकुछ ठीक करना चाहते हैं. हम पेन के इस फैसले का सम्मान करते हैं.’

इसी हफ्ते टीम से जुड़ना था

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीम के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट 8 दिसंबर को होना है. इसी दिन टिम पेन का बर्थडे भी है. एशेज सीरीज के लिए टिम पेन के इसी हफ्ते टीम से जुड़ना था. साथ ही शुक्रवार को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया के लिए मैच भी खेलना था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×