scorecardresearch
 

...जब शिवम के छक्कों से डर गए पोलार्ड, फेंकने लगे वाइड गेंदें

शिवम दुबे ने इस बड़े मौके का फायदा उठाते हुए 30 गेंदों में 54 रन ठोक डाले. शिवम दुबे की पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे.

Shivam Dube Shivam Dube

  • शिवम दुबे ने मौके का फायदा उठाते हुए 30 गेंदों में 54 रन ठोक डाले
  • शिवम दुबे से पोलार्ड इतना घबरा गए कि तीन वाइड गेंदें फेंक दी

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में विराट कोहली ने एक बड़ा प्रयोग किया और अपनी जगह नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए 26 साल के युवा ऑलराउंडर शिवम दुबे को भेज दिया.  

शिवम दुबे ने इस बड़े मौके का फायदा उठाते हुए 30 गेंदों में 54 रन ठोक डाले. शिवम दुबे की पारी में 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे. अपना पांचवां ही टी-20 मैच खेल रहे शिवम दुबे ने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से टी-20 फॉर्मेट के उस्ताद माने जाने वाले कीरोन पोलार्ड को भी डरा दिया.

घबरा गए पोलार्ड

भारत की पारी के 9वें ओवर में कीरोन पोलार्ड गेंदबाजी के लिए आए. पोलार्ड ने इस ओवर में 26 रन लुटा दिए. उनके सामने बल्लेबाजी कर रहे शिवम दुबे से वह इतना घबरा गए कि तीन वाइड गेंदें फेंक दी और तीन छक्के भी खा बैठे.

भारत के इस युवा बल्लेबाज ने इस तरह अपनी आतिशी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया. बता दें कि शिवम दुबे IPL में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेलते हैं. शिवम दुबे ने 16 फर्स्ट क्लास मैचों में 48.19 की औसत से 1012 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शिवम 39 छक्के जड़ चुके हैं. शिवम के टी-20 रिकॉर्ड की बात करें तो वे 28 पारियों में 16.00 की औसत से 304 रन बना चुके हैं. स्ट्राइक रेट 137.55 का है. टी-20 में बतौर तेज गेंदबाज वे 23 विकेट भी ले चुके हैं. शिवम जिस तरह से छक्के लगाते हैं उनमें युवराज सिंह की झलक देखने को मिलती है. शिवम दुबे ने दांए हाथ से बल्लेबाजी जबकि बाएं हाथ से तेज गेंदबाजी करते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें