scorecardresearch
 

सच निकली सचिन तेंदुलकर की वर्ल्डकप पर की गई भविष्यवाणी...

सचिन तेंदुलकर को ऐसे ही क्रिकेट का भगवान नहीं कहा जाता, सचिन ने अपनी की भविष्यवाणी से ये बात सही साबित की. सचिन ने टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अंतिम चार में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी जो बिलकुल सही साबित हुई.

सचिन तेंदुलकर सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को ऐसे ही क्रिकेट का भगवान नहीं कहा जाता, सचिन ने अपनी की भविष्यवाणी से ये बात सही साबित की. सचिन ने वर्ल्डकप-2015 टूर्नामेंट की शुरूआत से पहले भारत, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के अंतिम चार में पहुंचने की भविष्यवाणी की थी जो बिलकुल सही साबित हुई.

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर फाइनल में जगह बनाई जबकि न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर खिताबी मुकाबले को सहमेजबानों की जंग बना दिया. तेंदुलकर ने लंदन में पिछले महीने अपनी आत्मकथा 'प्लेइंग इट माई वे' के विमोचन के दौरान यह भविष्यवाणी की थी. तेंदुलकर से विश्व चैम्पियन टीम चुनने को कहा गया था लेकिन उन्होंने कहा इसकी जगह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों के नाम लिए. इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा था, मैं किसी एक टीम का नाम नहीं ले सकता लेकिन कुछ प्रतिस्पर्धी टीमें हैं. मैं आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और भारत का नाम लेना चाहता हूं.

संन्यास ले चुके इस 41 वर्षीय बल्लेबाज ने काफी हद तक इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन की भी भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने कहा था, कुछ भी हो सकता है लेकिन मौजूदा फार्म को देखते हुए इंग्लैंड उतना प्रतिस्पर्धी नहीं है. तेंदुलकर से जब पूछा गया कि क्या इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बनाएगा तो उन्होंने कहा, नहीं, मुझे नहीं लगता ऐसा होगा.

इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें