scorecardresearch
 

PAK vs AUS: पाकिस्तानी अंपायर के फैसले से हैरान रह गए फैन्स, सोशल मीडिया पर लगाई क्लास

पाकिस्तानी अंपायर अहसान रजा का एलबीडब्ल्यू फैसला शायद अब तक का सबसे चौंकाने वाला निर्णय रहा. नंगी आंखों से देखने पर गेंद स्पष्ट रूप से ऑफ-स्टंप मिस करती.

X
LBW Decision LBW Decision
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया-PAK के बीच दूसरा टेस्ट मैच
  • अंपायर अहसान रजा का निर्णय सुर्खियों में 

PAK vs AUS: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच कराची में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में खिलाड़ियों से ज्यादा पाकिस्तानी अंपायर अहसान रजा सुर्खियों में हैं. इसके पीछे की वजह उनका एक ऑनफील्ड डिसीजन रहा, जिसके चलते सोशल मीडिया पर फैन्स उन्हें ट्रोल कर रहे हैं.

दरअसल, मुकाबले के तीसरे दिन पाकिस्तान की पहली पारी में मोहम्मद रिजवान के खिलाफ एलबीडब्ल्यू अपील हुई और अहसान रजा ने ऑस्ट्रेलिया के पक्ष में निर्णय देते हुए आउट का इशारा किया. अहसान रजा का एलबीडब्ल्यू फैसला शायद अब तक का सबसे चौंकाने वाला निर्णय था क्योंकि नंगी आंखों से देखने पर गेंद स्पष्ट रूप से ऑफ स्टंप आसानी से मिस करती.

मोहम्मद रिजवान ने तुरंत डीआरएस लेने के लिए टी-शेप बनाया. रिप्ले में साफ दिखाई दिया कि पैट कमिंस की बॉल ऑफ स्टंप से काफी बाहर पिच हुई थी और गेंद का इम्पैक्ट भी काफी आउट साइड था, जिसके चलते बॉल किसी भी सूरत में विकेट्स पर नहीं लगती. ऐसे में तीसरे अंपायर ने रिजवान को नॉटआउट करार दिया.

हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने रिजवान को परेशान करना जारी रखा. नतीजतन अपने अगले ओवर में कमिंस ने ऑफ स्टंप के बाहर बॉल डाली, जिसे रिजवान ने डिफेंस करने का प्रयास किया. लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे पर लगकर ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में चली गई.

मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 556 रनोंं पर घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 160 रनों की पारी खेली. इसके अलावा एलेक्स कैरी ने 93 और स्टीव स्मिथ ने 72 रनोंं का योगदान दिया. जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 148 रनोंं पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने तीन और मिचेल स्वेपसन ने दो विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी के आधार पर 408 रनोंं की विशाल बढ़त मिली. इस बड़ी लीड के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को फॉलोऑन नहीं देने का फैसला किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें