scorecardresearch
 

Legends League Cricket: लीजेंड्स क्रिकेट में नमन ओझा का धमाल, 69 गेंदों पर ठोक दिए 140 रन

ओमान में खेले जा रहे लीजेंड लीग क्रिकेट (LLC) में नमन ओझा का तूफान देखने को मिला है. इंडिया महाराजा की ओर से खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ओझा ने वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ महज 69 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेल डाली.

X
नमन ओझा (twitter) नमन ओझा (twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ओमान में खेला जा रहा लीजेंड्स लीग क्रिकेट
  • इंडिया महाराजा के लिए नमन ने खेली तूफानी पारी 

Legends League Cricket: ओमान में खेले जा रहे लीजेंड लीग क्रिकेट (LLC) में नमन ओझा का तूफान देखने को मिला है. इंडिया महाराजा की ओर से खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ओझा ने वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ महज 69 गेंदों पर 140 रनों की पारी खेल डाली. ओझा की इस यादगार पारी में 15 चौके एवं नौ छ्क्के शामिल रहे. इस दौरान उन्होंने अपना शतक सिर्फ 57 गेंदों पर पूरा कर लिया था.

उनकी इस पारी की बदौलत इंडिया महाराजा ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाए. वैसे, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया महाराजा की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उन्होंने 15 रनों के योग पर अपने दो खिलाड़ियों को गंवा दिया.

इस दौरान सुब्रमण्यम बद्रीनाथ और वसीम जाफर अपना खाता खोले बिना रयान साइडबॉटम का शिकार बने. दो विकेट जल्द गंवाने के बाद कप्तान मोहम्मद कैफ और नमन ओझा के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 187 रनों की साझेदारी ने गेम का रुख पलट दिया. कैफ ने 47 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाए, जिसमें तीन छक्के एवं एक चौका शामिल रहे.

गौरतलब है कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा ने अपने अभियान का बेजोड़ आगाज करते हुए पहले मुकाबले में एशिया लायंस को छह विकेट से मात दी थी. उस मैच में यूसुफ पठान का बल्ला जमकर गरजा था. यूसुफ ने महज 40 गेंदों पर 9 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन की पारी खेल डाली थी, जिसकी बदौलत टीम ने 176 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया था.

38 साल के नमन ओझा ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. ओझा ने टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट, एक वनडे और दो टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग लिया था. 2010 में जिम्बाब्वे दौरे के दौरान उन्हें सीमित ओवर्स की सीरीज में खेलने का मौका मिला. वहीं 2015 में श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में उन्होंने अपने करियर का इकलौता टेस्ट मुकाबला खेला.




 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें