scorecardresearch
 

गावस्कर ने बताया- IPL के लिए कपिल देव होते नीलाम, तो कितने की लगती बोली?

कपिल देव ने बताया कि वह सुनील गावस्कर को 'सन शाइन' कहकर बुलाते थे. क्योंकि सनी भाई टीम के सन थे और हमेशा चमकते रहते थे. वह हमारे सीनियर खिलाड़ी भी रहे हैं.

एजेंडा आजतक में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुुनील गावस्कर (फोटो- aajtak) एजेंडा आजतक में पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुुनील गावस्कर (फोटो- aajtak)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन के लिए आज ऑक्शन चल रहा है. करोड़ों रुपये की बोली लगाकर टीमें खिलाड़ियों को खरीद रही हैं, लेकिन सोचिए कि भारत को पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान कपिल देव की आईपीएल में बोली लगती तो कितने रुपये की लगती. आजतक के खास कार्यक्रम 'एजेंडा आजतक' में लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने इस सवाल का जवाब दिया.

एजेंडा आजतक के इस मंच पर विक्रांत गुप्ता के साथ चर्चा के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा कि अगर आज आईपीएल में कपिल देव होते तो उनकी बोली 25 करोड़ रुपये तक लगती. हम अभी 7-8 करोड़ की ही बात कर रहे हैं, लेकिन कपिल की बोली 25 करोड़ की ही लगती. सुनील गावस्कर की इस बात पर कपिल देव ने कहा कि उन्होंने अपनी पूरी जिंदगी में 25 करोड़ रुपये नहीं गिने हैं.

सुनील गावस्कर ने कपिल देव द्वारा 1983 क्रिकेट वर्ल्डकप में खेली गई 175 रनों की पारी की जमकर तारीफ की. गावस्कर ने बताया कि मैंने क्रिकेट खेला भी है और अब कमेंट्री कर रहा हूं. लेकिन आजतक वैसी पारी कभी नहीं देखी. उन्होंने बताया कि उस समय टीम का स्कोर 17 रन पर 5 विकेट था, ऐसा लग रहा था कि टीम 70-80 पर ऑल आउट हो जाएगी. तब कपिल देव ने करिश्माई पारी खेली.

गावस्कर थे टीम के सन शाइन

इस दौरान कपिल देव ने बताया कि वह सुनील गावस्कर को 'सन शाइन' कहकर बुलाते थे. क्योंकि सनी भाई टीम के सन थे और हमेशा चमकते रहते थे. वह हमारे सीनियर खिलाड़ी भी रहे हैं. आपको बता दें कि इस सेशन में दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने 2019 वर्ल्ड कप में भारत की जीत की संभावनाओं की बात की.

गौरतलब है कि आज ही जयपुर में IPL-2019 के लिए ऑक्शन चल रहा है. अभी तक की नीलामी में अनकैप्ड प्लेयर वरुण चक्रवर्ती को किंग्स इलेवन पंजाब ने 8.4 करोड़ रुपये में खरीदा है, वहीं तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को इतनी ही कीमत में राजस्थान की टीम ने खरीदा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें