scorecardresearch
 

IND vs WI T20 Series: विंडीज के खिलाफ सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, कप्तान रोहित शर्मा के खेलने पर सस्पेंस

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाना है. तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा पीठ में तकलीफ के चलते पांच बॉल खेलकर ही रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. ऐसे में रोहित शर्मा के चौथे मुकाबले में खेलने पर सस्पेंस है.

X
रोहित शर्मा रोहित शर्मा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-विंडीज के बीच अमेरिकी धरती पर मैच
  • टी20 सीरीज पर कब्जा करना चाहेगा भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज (6 अगस्त) फ्लोरिडा के लॉडरहिल में स्थित सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में खेला जाना है. टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करने की होगी. वहीं निकोलस पूरन की अगुवाई वाली मेजबान विंडीज टीम इस सीरीज में बने रहना चाहेगी.

गौरतलब है कि सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच हारने के बाद रोहित शर्मा की अगुवाली वाली टीम इंडिया ने तीसरे मैच में शानदार अंदाज में वापसी करते हुए वेस्टइंडीज को सात विकेट से मात दी थी. उस मैच में भारत को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट मिला था जिसे उसने 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने 76 रन बनाकर उस जीत में अहम रोल निभाया था.

कप्तान रोहित का खेलना तय नहीं

तीसरे टी20 मुकाबले के दौरान कप्तान रोहित शर्मा पीठ में ऐंठन के चलते पांच बॉल खेलकर ही रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. रोहित ने बाद में अपनी इंजरी को लेकर कहा था, 'फिलहाल, यह ठीक है. हमारे पास अगले गेम तक कुछ दिन हैं, उम्मीद है कि यह ठीक हो जाएगा.' अब देखना होगा कि रोहित इस मुकाबले में भाग ले पाते हैं कि नहीं. वैसे भी आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर रोहित पूरी तरह फिट होने पर ही मैदान पर उतरना चाहेंगे. रोहित यदि चौथा टी20 नहीं खेलते हैं तो ऋषभ पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है.

श्रेयस-आवेश की फॉर्म चिंता का सबब

इसके अलावा भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए कुछ खिलाड़ियों का फॉर्म भी चिंता का सबब बन चुका है. श्रेयस अय्यर टी20 में लगातार आउट ऑफ चल रहे हैं. साथ ही तेज गेंदबाज आवेश की जगह भी चौथे मुकाबले के लिए जांच के दायरे में हो सकती है. चूंकि हर्षल पटेल की पसली की चोट से जूझ रहे हैं ऐसे में आवेश को शायद एक और मौका मिल जाए. वैसे भारत आवेश की जगह एक स्पिन बॉलर को प्लेइंग इलेवन में चांस दे तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए.

पहले भी अमेरिका में खेल चुकी हैं दोनों टीमें

वेस्टइंडीज और भारत के बीच 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें वेस्टइंडीज ने सात और भारत ने 15 मौकों पर जीत हासिल की है. वहीं एक गेम का कोई नतीजा नहीं निकला. फ्लोरिडा के लॉडरहिल में दोनों टीमों के बीच चार टी20 मैच खेल गए हैं, जिसमें कैरेबियाई टीम सिर्फ एक बार जीती है. वहीं भारत ने दो मैच जीते और एक में कोई नतीजा नहीं निकला.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह.

वेस्टइंडीज: निकोलस पूरन (कप्तान), शमराह ब्रूक्स, ब्रैंडन किंग, रोवमैन पॉवेल, कीसी कार्टी, काइल मेयर्स, जेसन होल्डर, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, शाई होप, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, जेडन सील्स.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें