scorecardresearch
 

Ind Vs Sa, ODI Series: पूर्व क्रिकेटर ने उठाए अश्विन पर सवाल, कहा- फिर से कुलदीप को लाने की जरूरत

टीम इंडिया की हार पर अब पूर्व क्रिकेटर्स के बयान सामने आ रहे हैं और कमियों को गिनाया जा रहा है. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय रखी है. 

X
Ravichandran Ashwin (PTI) Ravichandran Ashwin (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफ्रीका के खिलाफ 0-2 से पिछड़ी टीम इंडिया
  • स्पिनर्स का प्रदर्शन रहा निराशाजनक

भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-2 से पीछे है. जिसके चलते अब यह सीरीज भी भारत के हाथ से निकल गई है. टीम इंडिया की हार पर अब पूर्व क्रिकेटर्स के बयान सामने आ रहे हैं और कमियों को गिनाया जा रहा है. इसी बीच पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपनी राय रखी है. 

संजय मांजरेकर ने रविचंद्रन अश्विन पर सवाल खड़े किए और कहा कि मैं शुरुआत से ही इस बात का जिक्र कर रहा हूं कि उनकी वापसी वनडे टीम में बिना किसी कारण के हुई है. उनकी दावेदारी मजबूत नहीं थी, बल्कि किसी की सोच बदली और उसका असर देखने को मिला. हालांकि, टीम इंडिया को महसूस होगा कि वह वैसे स्पिनर नहीं हैं, जिसकी अभी टीम इंडिया को ज़रूरत है.

संजय मांजरेकर ने यह भी कहा कि भारत को ऐसे स्पिनर के पास जाने की जरूरत है, जो उन्हें एकदिवसीय मैच के बीच के ओवरों में विकेट दिला सके, बल्लेबाजों को बांध के रख सके.

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि एक स्पिनर के रूप में युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन भी कमतर रहा है. मांजरेकर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि भारत को कुलदीप यादव के पास वापस जाना चाहिए क्योंकि वह मैच के बीच के ओवरों में उन्हें महत्वपूर्ण विकेट दिलाएगा. भारत को उस समय में वापस जाने की जरूरत है जहां उन्हें बीच के ओवरों में विकेट मिलते थे.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर बोले कि भारत के पास यह स्पिन आक्रमण उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं है और अश्विन के पास इसका लंबा ट्रैक रिकॉर्ड है. लेकिन चहल जो एक सफल भारतीय वनडे गेंदबाज स्पिनर रहे हैं लेकिन आप देखते हैं कि उनकी क्षमता भी कम हो रही हैं. उन्होंने यह भी कहा कि लंबे समय तक भारत के लिए यह स्पिन अटैक खास नहीं है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें