scorecardresearch
 

टीम इंडिया की जीत को अमित शाह ने बताया स्ट्राइक, शिवराज बोले- घनघोर बधाई

गृह मंत्री ने पाकिस्तान पर थोड़ी तंज और भारत की जीत पर ढेर सारी खुशियां जताते हुए कहा कि हमारे इस स्ट्राइक का नतीजा भी पहले जैसा रहा है. अमित शाह ने ट्वीट किया पाकिस्तान पर टीम इंडिया द्वारा फिर एक स्ट्राइक और नतीजा फिर वैसा ही है, टीम इंडिया को इस सुपर्ब परफॉर्मेंस के लिए बधाई, हरेक भारतीय गर्व महसूस कर रहा है और इस शानदार जीत का जश्न मना रहा है.

X
भारत ने वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान को फिर धूल चटाई (फोटो-twitter/@amitshah) भारत ने वर्ल्ड कप के मुकाबले में पाकिस्तान को फिर धूल चटाई (फोटो-twitter/@amitshah)

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान पर बादशाहत जारी रखते हुए टीम इंडिया ने देश के करोड़ों फैंस को गर्व करने का मौका दिया है. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भारत की इस जीत को एक और स्ट्राइक करार दिया है. जब हम भारत पाकिस्तान के संबंध में स्ट्राइक की बात करते हैं तो करोड़ों हिन्दुस्तानियों के मन में बालाकोट स्ट्राइक की बात याद आती है जब इंडियन एयरफोर्स ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था.

गृह मंत्री ने पाकिस्तान पर थोड़ी तंज और भारत की जीत पर ढेर सारी खुशियां जताते हुए कहा कि हमारे इस स्ट्राइक का नतीजा भी पहले जैसा रहा है. अमित शाह ने ट्वीट किया, "पाकिस्तान पर टीम इंडिया द्वारा फिर एक स्ट्राइक और नतीजा फिर वैसा ही है, टीम इंडिया को इस सुपर्ब परफॉर्मेंस के लिए बधाई, हरेक भारतीय गर्व महसूस कर रहा है और इस शानदार जीत का जश्न मना रहा है."

इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में जब टीम इंडिया जेंटलमैन का गेम कहे जाने वाले इस खेल को खेलने उतरी तो दुनिया भर में हिन्दुस्तानी जोश और जुनून से भरे उसी परफॉर्मेंस की दुआ कर रहे थे जहां एक बॉल पर सांस मानो रुक सी जाती है. हालांकि मैच के कुछ पलों को छोड़ दें तो उतार-चढ़ाव का ज्यादा रोमांच नहीं देखने को मिला, लेकिन टीम इंडिया ने वही किया जिसमें वो बेस्ट है और वो फन था बल्लेबाजी का. पाकिस्तान की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए भारत ने शानदार 336 रन बनाए. भारत ने रोहित शर्मा (140) के करियर के 24वें शतक के अलावा लोकेश राहुल (57) और कप्तान विराट कोहली (77) की उम्दा पारियों की बदौलत 50 ओवरों में पांच विकेट पर 336 रन बनाए.

भारत की बैटिंग के जवाब में पाकिस्तानी फिसड्डी नजर आए. पड़ोसी टीम 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना सकी. तीसरी बार आई बारिश के बाद पाकिस्तान को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 40 ओवरों में 302 रन बनाने का लक्ष्य मिला, लेकिन ग्रीन शर्ट 40 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन ही बना पाई और वर्ल्डकप में भारत के हाथों सातवीं बार शिकस्त खाई.

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी टीम इंडिया को बधाई दी और लिखा, "पहले से बोला था हिंदुस्तान जीतेगा, पाकिस्तान हारेगा."

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी अपने अंदाज में टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है. उन्होंने लिखा, "टीम इंडिया को इस जीत की घनघोर बधाई, ये तो एक पड़ाव था, लक्ष्य को पाना अभी बाकी है.

लय यूं ही बरकरार रहे, भारतवासियों की दुआएं आपके साथ है."

इसके अलावा पंजाब के सीएम कैप्टन अमिरंदर सिंह, जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मफ्ती ने मेन-इन-ब्लू को इस जीत की बधाई दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें