scorecardresearch
 

BCCI के लिए समय सीमा बढ़ाई: शहरयार

शहरयार खान ने एक बार फिर इस श्रृंखला पर अंतिम फैसला करने के लिए बीसीसीआई को अंतिम समयसीमा दी. लाहौर में मीडिया से बात करते हुए पीसीबी प्रमुख ने कहा कि अब तक आधिकारिक तौर पर श्रृंखला रद्द नहीं हुई है.

भारत-पाकिस्तान के बीच प्रस्तावित श्रृंखला के आयोजन की उम्मीद सार्वजनिक तौर पर छोड़ने के एक दिन बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने आज एक बार फिर इस श्रृंखला पर अंतिम फैसला करने के लिए बीसीसीआई को अंतिम समयसीमा दी . लाहौर में मीडिया से बात करते हुए पीसीबी प्रमुख ने कहा कि अब तक आधिकारिक तौर पर श्रृंखला रद्द नहीं हुई है.

उन्होंने कहा, ‘मैंने (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष) जाइल्स क्लार्क से कहा है कि वह भारत का जवाब बताएं. वह शाम को मुझे फोन करके भारत का अंतिम जवाब बताएंगे.’ माना जा रहा है कि क्लार्क भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं और पिछले महीने दुबई में शहरयार और बीसीसीआई प्रमुख शशांक मनोहर के बीच बैठक के दौरान भी वह मौजूद थे.

भारत ने अब तक श्रृंखला को लेकर स्पष्ट तौर पर हां या ना नहीं कहा है लेकिन शहरयार भी समयसीमा को लगातार बढ़ाते जा रहे हैं. मीडिया ने शहरयार को याद दिलाया कि भारत के साथ श्रृंखला खेलने पर पीसीबी के जोर देने और इस मुद्दे पर उनके रोजाना के बयान से आलोचना बढ़ रही है तो पीसीबी प्रमुख ने कहा कि वह क्रिकेट के लिए ऐसा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘पीसीबी सिर्फ इतना चाहता है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेला जाए और हम इस संबंध में प्रयास कर रहे हैं.’

भारत के श्रृंखला की पुष्टि नहीं करने की स्थिति में पीसीबी की योजना के बारे में पूछे जाने पर शहरयाद ने कहा, ‘हमने फैसला कर लिया है. हम भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं. अब फैसला उनको करना है.’ पीसीबी प्रमुख ने कहा कि पिछले हफ्ते उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष को एक और पत्र लिखा था लेकिन मनोहर ने सोमवार को ऐसा कोई पत्र मिलने से इनकार किया.

शहरयार ने कहा कि भारत अगर श्रृंखला की पुष्टि करता है तो पीसीबी श्रीलंका में खेलने का इच्छुक है. उन्होंने कहा, ‘अगर हमें अभी सकारात्मक जवाब मिलता है तो हम श्रृंखला का आयोजन कर सकते हैं. यह काफी मुश्किल है लेकिन अगर वे हां बोलें तो हम भारत के खिलाफ श्रृंखला का आयोजन कर लेंगे.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें