scorecardresearch
 

भारत-पाकिस्तान के बीच दिसंबर में होगी क्रिकेट सीरीज, 8 साल में खेली जाएंगी 5 सीरीज: PCB

पाकिस्तान और भारत के बीच दिसंबर में क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयान खान ने बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया से मुलाकात के बाद कहा कि दोनों देश 8 साल में 5 सीरीज खेलेंगे. डालमिया ने कहा कि इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी है.

शहरयार खान और जगमोहन डालमिया शहरयार खान और जगमोहन डालमिया

भारत और पाकिस्तान के बीच दिसंबर में क्रिकेट सीरीज खेली जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन शहरयान खान ने बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया से मुलाकात के बाद रविवार को कहा कि दोनों देश 8 साल में 5 सीरीज खेलेंगे. डालमिया ने कहा कि इसके लिए सरकार की मंजूरी जरूरी है.

शहरयार खान ने कहा, 'दोनों देशों के बीच दिसंबर में होने वाली सीरीज में 3 टेस्ट, 5 वनडे और 2 टी-20 मैच खेले जाएंगे. यूएई सीरीज कराने के लिए तैयार है. भारत और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली क्रिकेट सीरीज काफी महत्वपूर्ण है. आईसीसी भी इस फैसले का स्वागत करेगी.'

पाकिस्तान में सुरक्षा को बेहतर बताते हुए शहरयार ने कहा, 'पाकिस्तान में सुरक्षा के हालात पहले से बेहतर हैं. सीरीज को लेकर बात बढ़ाने की जरूरत है.' इससे पहले रविवार को बीसीसीआई और पीसीबी के प्रमुखों के बीच बैठक हुई. दोनों देशों के बीच 2014 में जिस सहमति पत्र पर हस्ताक्षर हुए थे ये सीरीज उसका हिस्सा है. शहरयार अब इस समझौते को पूरा करना चाहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें