scorecardresearch
 

राजकोट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली हुए 'हिटविकेट', 40 के स्कोर पर लौटे पवेलियन

राजकोट टेस्ट मैच के चौथे दिन वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को (40) के स्कोर पर 'हिटविकेट' आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा.

X
विराट कोहली विराट कोहली

राजकोट टेस्ट मैच के चौथे दिन वो हुआ जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को (40) के स्कोर पर 'हिटविकेट' आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. भारतीय क्रिकेट के 14 साल के इतिहास में कोई खिलाड़ी ऐसे आउट हुआ है. साल 2002 में वेस्टइंडीज में टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को 'हिटविकेट' आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा था.

विराट कोहली 'हिटविकेट' आउट हुए
अजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली दबाव में नजर आ रहे थे. इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज राशिद ने ओवर की तीसरी गेंद को शॉर्ट रखा और कोहली ने मौका देखकर बैकफुट पर जाकर मिडविकेट की तरफ पुल शॉट्स खेला. लेकिन इसी दौरान वह अपने पैरों पर कंट्रोल नहीं कर सके और उनका बांया पैर विकेट पर लग गया. जिसकी वजह से उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा

कोहली को बैकफुट पर खेलने में महारत हासिल है
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को यूं तो बैकफुट पर खेलने में महिर माने जाते हैं.  लेकिन जैसे ही उन्हें इसका अहसास हुआ कि उनका पैर विकेट पर लग चुका है. तबतक बहुत देर हो चुकी थी और कोहली को आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. कोहली और लक्ष्मण को मिलाकर 22 भारतीय बल्लेबाज हिटविकेट हो चुके हैं.

कोहली हिटविकेट आउट होने वाले 20वें बल्लेबाज
कोहली भारत की तरफ से हिटविकेट होने वाले 20वें बल्लेबाज हैं. वह एकदिवसीय में भी हिट विकेट हो चुके हैं. 2011 में इंग्लैंड के ही खिलाफ कार्डिफ में वह हिट विकेट हुए थे. कोहली के अलावा नयन मोंगिया टेस्ट और वनडे में हिट विकेट होने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं.

भारत के हिटविकेट होने वाले दूसरे कप्तान
विराट कोहली भारत के दूसरे कप्तान हैं जो हिट विकेट हुए हैं. उनसे पहले लाला अमरनाथ भारत के पहले कप्तान थे जो हिट विकेट हुए हैं. उम्मीद की जा रही है कि कोहली आने वाले दिनों में इस गलती पर ध्यान देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें