scorecardresearch
 

आईसीसी ने 2015 वर्ल्ड कप के लिए अंपायर और रेफरी पैनल का ऐलान किया

आईसीसी ने 14 फरवरी से 29 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अंपायर और रेफरी की नियुक्ति कर दी है. 44 दिनों के इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर मौजूद होंगे.

international cricket council international cricket council

आईसीसी ने 14 फरवरी से 29 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में आयोजित 2015 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए अंपायर और रेफरी की नियुक्ति कर दी है. 44 दिनों के इस टूर्नामेंट के लिए आईसीसी एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर मौजूद होंगे. टूर्नामेंट में कुल 49 मैच खेले जाएंगे.

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच 14 फरवरी को होने वाले वर्ल्ड कप के पहले मैच में मराइस इरास्मस और नाइजेल लोंग मैदानी अंपायर होंगे. आईसीसी ने वर्ल्ड कप के पूल चरण के मैचों के लिए शुक्रवार को अंपायरों और मैच रेफरियों का ऐलान किया.

एस रवि और साइमन फ्राइ तीसरे और चौथे अंपायर होंगे जबकि डेविड बून पहले मैच में मैच रैफरी होंगे.

मेलबर्न में इसी दिन ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में अलीम दर और कुमार धर्मसेना अंपायर होंगे. बिली बोडेन तीसरे और जोएल विल्सन चौथे अंपायर होंगे. जैफ क्रो मैच रैफरी रहेंगे.

मेलबर्न में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के फाइनल में फील्ड अंपायर होंगे मराइस इरास्मस और रूचिरा पी जबकि साइमन फ्राइ तीसरे और पॉल रिफिल चौथे अंपायर होंगे. वहीं रंजन मदुगले इसमें मैच रेफरी होंगे.

बून और क्रो के अलावा क्रिस ब्राड, रंजन मदुगले और रोशन महानामा टूर्नामेंट के अन्य मैच रेफरी होंगे. मैदानी अंपायरों में ब्रूस ओक्सेनफोर्ड, इयान गूड, पाल रेइफेल, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटेलबोरो, राड टकर और स्टीव डेविस शामिल है.

वहीं आईसीसी अंपायरों की अंतरराष्ट्रीय पैनल के सदस्य फ्राई, रवि और विल्सन के अलावा जोहान क्लोत्से, क्रिस गाफाने, माइकल गॉ, रेनमोर मार्तिनेज और रूचिरा पी भी वर्ल्ड कप में अंपायरिंग करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें