scorecardresearch
 

Virat Kohli: 'कोहली अब पहले वाले किंग नहीं रहे, उन्हें आराम की जरूरत', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बयान

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने विराट कोहली पर कमेंट किया है. उन्होंने कहा कि विराट अब पहले वाले किंग कोहली नहीं रहे. कप्तानी छोड़ने के साथ ही वे शांत हो गए हैं. अब उनमें पहले जैसे इमोशन भी नहीं रहे हैं...

X
Virat Kohli (Twitter) Virat Kohli (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कोहली ने टी20-टेस्ट की कप्तानी छोड़ी
  • बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी से भी हटाया

विराट कोहली अब भारतीय क्रिकेट टीम में किसी भी फॉर्मेट के कप्तान नहीं रहे. टी20 और टेस्ट से उन्होंने इस्तीफा दे दिया, जबकि वनडे की कप्तानी से बीसीसीआई ने उन्हें हटा दिया है. इस पूरे मामले के बाद से ही कोहली लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. अब टीम में कोहली जगह उनके प्रदर्शन से ही तय होगी.

इसी कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने भी कोहली पर कमेंट किया है. उन्होंने कहा कि विराट अब पहले वाले किंग कोहली नहीं रहे. कप्तानी छोड़ने के साथ ही वे शांत हो गए हैं. अब उनमें पहले जैसे इमोशन भी नहीं रहे हैं.

कोहली अब जिम्मेदार नहीं दिख रहे

ब्रैड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि कोहली अब पहले जैसे प्लेयर नहीं दिख रहे हैं, जिस तरह से वे खेलते आए हैं. वे थोड़े शांत दिख रहे हैं और उनमें वो पहले जैसे इमोशन नहीं दिख रहे हैं. जब वे बैटिंग करते हैं, तो उन्हें देखकर नहीं लगता कि बॉलर का सामना कर रहे हैं. हां, हाल ही में देखा गया है कि यह विराट अब पहले जैसे किंग कोहली नहीं लग रहे हैं. पहले वे जिम्मेदार खिलाड़ी हुआ करते थे, जो अब नहीं दिख रहे. 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने कहा कि जब विराट कोहली कप्तान नहीं होते हैं, तब उनको समझ नहीं आता कि मैदान पर उन्हें क्या भूमिका निभानी है. मेरा मानना है कि कोहली करीब 5 साल और भारत के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं. टीम इंडिया को अगली सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है, जहां काफी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है. 

कोहली को ब्रेक ले लेना चाहिए

ब्रैड हॉग ने कहा कि मेरा मानना है कि कोहली को थोड़े समय के लिए ब्रेक ले लेना चाहिए. साथ ही रोहित शर्मा को ही पूरी तरह से टीम की कमान संभालनी चाहिए. रोहित शर्मा को ड्रेसिंग रूम में नई पीढ़ी के लिए शानदार माहौल बनाना चाहिए. सीरीज के बाद जब सब कुछ सेट हो जाए, तब अगली श्रीलंका सीरीज के लिए कोहली को वापसी कर लेना चाहिए. विराट को यह समझ नहीं आ रहा है कि अटैक के साथ खेल को आगे कैसे बढ़ाया जाए. यह एक मुद्दा हो सकता है. हालांकि यह कोई बड़ी बात नहीं है. यह ईगो की बात भी नहीं है, सिर्फ हाल ही में जो परिदृश्य बदला है, यह उसी का नतीजा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें