scorecardresearch
 

Eng vs NZ Test Series: इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का किया सूपड़ा साफ, जॉनी बेयरस्टो ने बनाया महारिकॉर्ड

इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ कर दिया है. जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के लिए तूफानी बैटिंग का नजारा पेश किया.

X
ENG Team (@Getty) ENG Team (@Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड का 3-0 से किया सफाया
  • जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी पारी में भी किया धमाल

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीसरे टेस्ट मैच में सात विकेट से करारी मात दे दी है. हेडिंग्ले में सोमवार को मुकाबले के पांचवें दिन इंग्लिश टीम ने 296 रनों के टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया. इस शानदार जीत के साथ ही इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया कर दिया.

बेयरस्टो ने 30 बॉल पर जड़ दिया अर्धशतक

टारगेट का पीछा करने के दौरान इंग्लिश टीम के लिए जॉनी बेयरस्टो ने एकबार फिर आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया. बेयरस्टो ने 44 गेंदों में 71 रनों की नाबाद पारी खेली. बेयरस्टो ने इस दौरान महज 30 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर लिया. यह इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक रहा. इयान बॉथम इंग्लैंड के लिए सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले प्लेयर हैं. बॉथम ने साल 1981 में भारत के खिलाफ 28 बॉल पर अर्धशतक जड़ दिया था.

रूट ने भी खेली शानदार पारी

दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए पूर्व कप्तान जो रूट ने भी नाबाद 86 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया. जॉनी बेयरस्टो फिलहाल काफी खतरनाक फॉर्म में  ने पहली पारी में भी जॉनी बेयरस्टो ने 162 रनों का अहम योगदान दिया था. उससे पहले नॉटिंघम में खेले गए इंग्लैंड दूसरी पारी में भी उन्होंने 136 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया.

संक्षिप्त स्कोर:

  • न्यूजीलैंड पहली पारी- 329
  • इंग्लैंड पहली पारी- 360
  • न्यूजीलैंड दूसरी पारी- 326
  • इंग्लैंड दूसरी पारी- 296/3*

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ईसीबी ने ब्रेंडन मैक्कुलम को टेस्ट टीम का नया हेड कोच नियुक्त किया था. वहीं जो रूट के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया. अब नए कोच और कप्तान ने अपनी पहली टेस्ट सीरीज में कमाल कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें