scorecardresearch
 

ICC ने एशिया कप में हांगकांग के मैचों को दिया वनडे का दर्जा

एशिया कप वनडे टूर्नामेंट 15 सितंबर से खेला जाएगा. टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई और अबु धाबी में होंगे. उद्घाटन मुकाबले में श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से होगा. भारत और पाकिस्तान 19 सितंबर को भिड़ेंगे.

नेपाल को हराने वाली हांगकांग टीम नेपाल को हराने वाली हांगकांग टीम

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एशिया कप में हांकांग के मैचों को वनडे का दर्जा देने का फैसला किया है. आईसीसी ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी. हांगकांग आईसीसी का एसोसिएट सदस्य है, जिसे अब तक वनडे का दर्जा नहीं मिला है. लेकिन उसने हाल ही में वनडे का दर्जा पाने वाले नेपाल को हराकर एशिया कप का टिकट कटाया है.

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 15 सितंबर से शुरू होने जा रहे एशिया कप में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका को छोड़कर हांगकांग टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे वनडे का दर्जा प्राप्त नहीं है. एशिया कप में हांगकांग को अपना पहला मैच 16 सितंबर को पाकिस्तान से और 18 सितंबर को दुबई में भारत से खेलना है.

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने कहा, 'एशिया कप में हांगकांग के सभी मैचों को वनडे का दर्जा देने के लिए आईसीसी बोर्ड द्वारा एक सकारात्मक कदम उठाया गया है. इस निर्णय की शुरुआत इस साल की शुरुआत में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप क्वालिफायर की समीक्षा के साथ हुई थी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें