scorecardresearch
 
क्रिकेट

WTC Final: गिल के हेलमेट पर लगी जैमिसन की खतरनाक बाउंसर, दौड़ते हुए आए सिराज

Subhman gill and rohit sharma
  • 1/6

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहली बल्लेबाजी का न्योता दिया है. भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अच्छी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. 

subhman gill
  • 2/6

इस साझेदारी को तेज गेंदबाज काइल जैमिसन ने तोड़ा. उन्होंने रोहित शर्मा को 34 के निजी स्कोर पर स्लिप में साउदी के हाथों कैच कराया. भारत का पहला विकेट 62 रन पर गिरा. इसके बाद नील वेगनर ने शुभमन गिल को आउट किया. गिल 28 के स्कोर पर आउट हुए. टीम इंडिया का दूसरा झटका 63 के स्कोर पर लगा. 

subhman gill
  • 3/6

कीवी टीम को ये दोनों सफलता लंच से पहले मिली. उसकी ओर से जैमिसन ने खासतौर से अच्छी गेंदबाजी की. भारतीय पारी के 17वें ओवर में जैमिसन की एक बाउंसर गिल अच्छी तरह से नहीं खेल पाए और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लग गई. 

subhman gill
  • 4/6

गेंद जैसे ही उनके हेलमेट पर लगी वैसे ही मोहम्मद सिराज पानी की बोतल और तौलिया लेकर गिल के पास पहुंचे. बता दें कि सिराज को इस ऐतिहासिक फाइनल से बाहर रखा गया है. 

Mohd Siraj
  • 5/6

सिराज के इस अंदाज ने फैन्स का दिल जीत लिया. सोशल मीडिया पर सिराज के इस व्यवहार की चर्चा भी हो रही है. भारतीय टीम इस मैच में तीन पेसर और दो स्पिनर के साथ खेल रही है. टीम में ईशांत शर्मा, शमी और बुमराह को शामिल किया गया है. रवींद्र जडेजा और आर अश्विन स्पिनर की भूमिका निभाएंगे. 

kane williamson and virat kohli
  • 6/6

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

न्यूजीलैंड (प्लेइंग इलेवन): टॉम लैथम, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, नील वैगनर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट.