scorecardresearch
 
क्रिकेट

India Vs South Africa: रोहित नहीं तो जीत नहीं! 2022 में कप्तान बदलते ही हारी टीम इंडिया, अफ्रीका ने हर बार पटका

Ind Vs Sa
  • 1/7

इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद भारतीय टीम की इंटरनेशनल परीक्षा शुरू हो गई है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई टी-20 सीरीज़ के शुरुआती दो मैच भारत ने गंवा दिए हैं. कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में खेल रही टीम इंडिया का दोनों मैच में बुरा हाल हुआ है. 
 

Ind Vs Sa t20
  • 2/7

गजब की बात ये है कि इस साल टीम इंडिया ने जितने भी मैच खेले हैं, उनमें जो मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए हैं उनमें सभी में हार मिली है. फिर वो वनडे हो, टी-20 या फिर टेस्ट मैच. जबकि दूसरी टीमों के खिलाफ टीम इंडिया को हर मैच में जीत ही मिली है. 
 

Rohit Sharma
  • 3/7

इसमें भी यह अहम है कि साल 2022 में जिन मैचों में रोहित शर्मा ने कप्तानी की है, उसमें टीम इंडिया को जीत मिली है. जबकि जिस सीरीज़ या मैच में रोहित शर्मा कप्तानी नहीं कर रहे थे, वहां टीम इंडिया का बेड़ा गरक हुआ है. 

Captain Rohit Sharma
  • 4/7

टीम इंडिया ने अपने साल 2022 की शुरुआत साउथ अफ्रीका के दौरे से की थी. वहां पर रोहित शर्मा मौजूद नहीं थे. टीम इंडिया ने वहां पर दो टेस्ट और तीन वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा. तब विराट कोहली और केएल राहुल ने टीम इंडिया की कमान संभाली थी. 

Team India
  • 5/7

उसके बाद टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की अगुवाई में वेस्टइंडीज़, श्रीलंका के खिलाफ वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज़ खेली. यहां हर मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी. 

Rishabh Pant
  • 6/7

अब आईपीएल के बाद जब रोहित शर्मा ने ब्रेक लिया और ऋषभ पंत को ऐन मौके पर टीम इंडिया की कमान सौंपी गई, तब टीम इंडिया के नसीब में फिर से हार आ गई है. भारत ने यहां भी अफ्रीका के हाथों ही हार झेली है.

rishabh pant india
  • 7/7

साल 2022 में टीम इंडिया का रिकॉर्ड

बनाम साउथ अफ्रीका- 2 टेस्ट, वनडे में हार
बनाम वेस्टइंडीज़- 3 वनडे, 3 टी-20 में जीत
बनाम श्रीलंका- 3 टी-20, 2 टेस्ट मैच में जीत
बनाम साउथ अफ्रीका- 2 टी-20 में जीत (3 मैच बाकी)