scorecardresearch
 
क्रिकेट

सहवाग ने सुनाया रोचक किस्सा, बताया कब पहली बार सचिन तेंदुलकर को देखा

virender sehwag and sachin tendulkar
  • 1/5

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने बताया कि कैसे वह महान बल्लेबाज और लंबे समय तक अपने सलामी जोड़ीदार रहे सचिन तेंदुलकर की नकल करने का प्रयास करते थे. सहवाग के मुताबिक, उन्होंने सचिन को पहली बार 1992 विश्व कप में बल्लेबाजी करते टीवी पर देखा था. 

virender sehwag
  • 2/5

सहवाग ने कहा, ‘क्रिकेट मैदान पर खेला जाता है, लेकिन काफी कुछ सीखा जा सकता है. यदि मैं अपना उदाहरण दूं तो मैंने 1992 विश्व कप से क्रिकेट देखना शुरू किया और उस समय मैं सचिन की बल्लेबाजी देखकर उनकी नकल करने का प्रयास करता था.' 

sachin tendulkar
  • 3/5

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि वह कैसे स्ट्रेट ड्राइव लगाते थे या बैकफुट पंच मारते थे. मैंने 1992 में टीवी पर देखकर काफी कुछ सीखा. सहवाग ने कहा, ‘हमारे समय में ऐसी सुविधाएं नहीं थी कि किसी से ऑनलाइन बात करके या वीडियो सबस्क्राइब करके सीखा जा सके. अगर ऐसा होता तो मैं जरूर करता और बेहतर सीख पाता. सहवाग ने ये बातें क्रिकगुरू ऐप के लॉन्च के मौके पर कहीं. 

virender sehwag
  • 4/5

खेल के मानसिक और तकनीकी दोनों पहलुओं पर जोर देते हुए सहवाग ने कहा, ‘मानसिक पहलू अहम है और हमने उसी को ध्यान में रखकर यह ऐप लॉन्च किया है. इसके बाद हम क्रिकेट की तकनीक पर बात करेंगे. 

virender sehwag
  • 5/5

सहवाग भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल ओपनरों में से रहे हैं. उन्होंने 104 टेस्ट मैचों में 49.34 की औसत से 8586 रन बनाए हैं. सहवाग के नाम टेस्ट क्रिकेट में दो तिहरे शतक हैं. उन्होंने कुल 23 शतक और 32 अर्धशतक जमाए. सहवाग ने 251 वनडे इंटरनेशनल मुकाबले खेले और 8273 रन बनाए. उनका एवरेज 35.06 का रहा. सहवाग ने वनडे में 15 शतक और 38 अर्धशतक बनाए. उन्होंने वनडे में एक दोहरा शतक भी बनाया. इसके अलावा सहवाग ने 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 21.88 की औसत से 394 रन बनाए.