scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs SA Test, Rishabh Pant: खुद गिरे-बल्ला उड़ा फिर साइड क्रीज पर भागे, केपटाउन में पंत की धमाल पारी

Rishabh Pant
  • 1/8

टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाका कर दिया है. उन्होंने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों को रिमांड पर लेते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और नाबाद शतक जमा दिया. उनकी पारी के बदौलत भारतीय टीम ने बड़ा स्कोर बनाया.

Rishabh Pant in Cape town
  • 2/8

टीम इंडिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 100 रन बनाकर नाबाद रहे. इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जमाए. पंत ने अपनी पारी में सिर्फ 139 बॉल खेलीं. उनका स्ट्राइक रेट 71.94 का रहा. शतक के बाद पंत ने बल्ले को भी किस किया.

Rishabh Pant Six
  • 3/8

ऋषभ पंत ने अपनी पारी के दौरान साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज की बॉल पर लगातार 2 लंबे छक्के जड़े. बॉल खाली स्टैंड में जाकर गिरी और गुम गई. फिर अफ्रीकी फील्डर बॉल ढूंढने लगे. इसका वीडियो और फोटोज वायरल हो रहे हैं.

Rishabh Pant Hit
  • 4/8

पंत ने अपनी पारी के दौरान ऑफ साइड में एक ऐसा शॉट जमाया कि उनका बल्ला ही हाथ से छूट गया और पीछे की साइड काफी दूर जाकर गिरा. इस दौरान फील्डर भी हक्का-बक्का रह गए. शॉट के बाद पंत ने ग्लव्ज चेंज किए.

Pant Century
  • 5/8

भारत की दूसरी पारी के 47वें ओवर की पहली और दूसरी बॉल पर ऋषभ पंत ने लगातार दो छक्के जमाए. यह ओवर केशव महाराज ने किया. पंत ने पहला छक्का मिड-विकेट की ओर लगाया. जबकि दूसरा सिक्स मिड-ऑफ की तरफ भेजा. यहां अफ्रीकी प्लेयर्स को बॉल ढूंढने के लिए स्टैंड में जाना पड़ा.

Rishabh Pant vs SA
  • 6/8

ऋषभ पंत ने इस सीरीज में काफी अहम मौके पर शतक जमाया. उनकी शतकीय पारी के बदौलत भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 212 रन का टारगेट सेट किया. अब भारतीय टीम के पास साउथ अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है.

Team India
  • 7/8

पंत के शतक के बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम से कप्तान विराट कोहली, कोच राहुल द्रविड़ समेत सभी ने खड़े होकर तालियां बजाईं. केपटाउन टेस्ट में भारतीय टीम ने पहली पारी में 223 और साउथ अफ्रीका ने 210 रन बनाए थे. 13 रन की बढ़त लेकर भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 198 रन बनाए. इस लिहाज से 212 रन का लक्ष्य निर्धारित किया.

Rishabh Pant Innings
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.