scorecardresearch
 
क्रिकेट

Sir Ravindra Jadeja: 'जीप खड़ी रहती है, सड़क चलने लगती है', जड्डू कैसे बने थे 'सर' रवींंद्र जडेजा, जानें

Ravindra Jadeja
  • 1/8

मोहाली टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लगातार चर्चा में बने हुए हैं. उनकी गिनती मौजूदा वक्त के बेस्ट ऑलराउंडर में होने लगी है, पिछले कुछ वक्त में बतौर बल्लेबाज भी रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन बेहतर हुआ है. रवींद्र जडेजा को लेकर अक्सर ‘सर’ शब्द का इस्तेमाल किया जाता है. इसके पीछे की बड़ी दिलचस्प कहानी है, चलिए जानते हैं..

dhoni jadeja
  • 2/8

रवींद्र जडेजा के टीममेट्स हो या फिर सोशल मीडिया पर फैन्स, अक्सर रवींद्र जडेजा को ‘सर जडेजा’ ही कहकर बुलाते हैं. बीसीसीआई की वेबसाइट पर कोई इंटरव्यू हो या फिर स्टार स्पोर्ट्स का भी कोई इंटरव्यू हो, अक्सर यही नाम सामने आता है. दरअसल, ये नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ही रवींद्र जडेजा को दिया था. 
 

Sir jadeja
  • 3/8

साल 2013 के आईपीएल के दौरान एमएस धोनी ने मज़ेदार ट्वीट किए थे, जिसमें रवींद्र जडेजा को सर कहा था. एमएस धोनी ने ट्वीट में लिखा था कि सर जडेजा कैच पकड़ने के लिए नहीं दौड़ते हैं, बल्कि बॉल उन्हें ढूंढ लेती है और सीधा हाथ में आ जाती है

sir jadeja
  • 4/8

एमएस धोनी ने एक दूसरे ट्वीट में लिखा कि जब सर जडेजा अपनी जीप चलाते हैं, तो जीप खड़ी रहती है लेकिन सड़क चलने लगती है. जब वो बल्लेबाजी करने जाते हैं तो पूरा पवेलियन ही पिच की ओर चला जाता है. 

jadeja tweet
  • 5/8

इनके अलावा भी एमएस धोनी के कई ट्वीट ‘सर जडेजा’ को लेकर वायरल हुए थे. इनमें से एक था कि भगवान को अब लगा कि रजनीकांत बूढ़े हो रहे हैं, तो उन्होंने सर जडेजा को बना दिया. एमएस धोनी के 2013 के इन्हीं ट्वीट की वजह से ही रवींद्र जडेजा का नाम सर जडेजा हो गया था.

jadeja test
  • 6/8

रवींद्र जडेजा अब टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं, साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने भी उन्हें एमएस धोनी से अधिक पैसा दिया है. सीएसके रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ और एमएस धोनी को 12 करोड़ रुपये दे रही है. माना जा रहा है कि जडेजा ही सीएसके के अगले कप्तान होंगे. 

jadeja mohali test
  • 7/8

मोहाली टेस्ट में रवींद्र जडेजा ने 175 रनों की नाबाद पारी खेली, इसके अलावा मैच में कुल नौ विकेट भी लिए. रवींद्र जडेजा ही प्लेयर ऑफ द मैच बने थे. कप्तान रोहित शर्मा ने भी रवींद्र जडेजा की तारीफ की और कहा कि बतौर बल्लेबाज उनका उपयोग बेहतर तरीके से किया जाएगा. 

jadeja pictures
  • 8/8

All Photos: PTI