scorecardresearch
 
क्रिकेट

Pat Cummins On Azan: रावलपिंडी में जब सुनाई दी जुमे की नमाज की अज़ान, AUS कप्तान ने सुनाया किस्सा

Pat Cummins
  • 1/8

ऑस्ट्रेलियाई टीम इन दिनों पाकिस्तान में है और रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. रावलपिंडी की पिच पर बल्लेबाजों का जोर दिखाई पड़ रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को पाकिस्तान में बेहतरीन रिसेप्शन देखने को मिला है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने इस बीच किस्सा साझा किया है. 

Pat Cummins
  • 2/8

पैट कमिंस ने रावलपिंडी में प्रैक्टिस के दौरान अज़ान की आवाज़ आने पर अपनी बात कही. पैट कमिंस ने बताया कि जब हम रावलपिंडी में प्रैक्टिस कर रहेथे, उस वक्त एक बेहद ही शांत माहौल था और उसी वक्त अज़ान की आवाज़ चारों ओर गूंजने लगी. दूर-दूर से सिर्फ एक ही आवाज़ आ रही थी. 
 

Pak Vs aus
  • 3/8

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हमें मालूम हुआ कि शुक्रवार को हर बार इसी तरह की प्रार्थना की जाती है और इस तरह की आवाज़ आती है. हर शुक्रवार को इस तरह जब कुछ होगा तब एख घंटा का ब्रेक दिया जाएगा, यह सीरीज़ के दौरान भी होगा क्योंकि यह हफ्ते का पवित्र दिन है. 

Aus Vs pak
  • 4/8

पैट कमिंस ने एक कॉलम में अपने मन की सभी बातें कहीं. इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे का महत्व भी बताया, जिसममें उन्होंने कहा कि हमारी पूरी टीम के लिए यह ऐतिहासिक पल है. क्योंकि हम अपनी जेनरेशन के ऐसे पहले क्रिकेटर्स हैं, जो पाकिस्तान में खेलने के लिए आए हैं. 

Pat Cummins Aus
  • 5/8

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेले गए पहले मैच में मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाया था. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 476 का बड़ा स्कोर खड़ा किया, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने भी अपनी पहली पारी में 459 रन बनाए. 

Marnus Labuschagne
  • 6/8

रावलपिंडी स्टेडियम में लगातार ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के लिए फैन्स अलग-अलग तरह के पोस्टर बनाकर ला रहे हैं. फिर चाहे वो मार्नस लैबुशेन हो, डेविड वॉर्नर या फिर खुद कप्तान पैट कमिंस. पाकिस्तानी फैन्स हर किसी को स्पेशल फील करवाना चाह रहे हैं. 

Steve Smith
  • 7/8

ऑस्ट्रेलिया की ओर से किसी भी बल्लेबाज ने भले ही शतक ना जड़ा हो, लेकिन कई बल्लेबाजों ने अर्धशतक जरूर जमाया. उस्मान ख्वाजा ने 97, डेविड वॉर्नर ने 68, मार्नस लैबुशेन 90, स्टीव स्मिथ ने 78 रनों की पारी खेली. अंत में कैमरुन ग्रीन भी 48 रनों की उपयोगी पारी खेलकर आउट हुए. 

Pak vs aus
  • 8/8

All Photos: Getty