scorecardresearch
 
क्रिकेट

MS Dhoni Marriage Anniversary: धोनी-साक्षी की शादी के 12 साल पूरे, काफी दिलचस्प है दोनों की लव स्टोरी

Dhoni and Family
  • 1/9

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और साक्षी की शादी को आज (4 जुलाई) को 12 साल पूरे हो गए हैं. माही ने 4 जुलाई 2010 को साक्षी के साथ सात फेरे लिए थे. आज उनकी एक बेटी भी है, जिसका नाम जीवा है.

Dhoni
  • 2/9

धोनी अपनी लाइफ को काफी पर्सनल रखते हैं. साथ ही अपने फैसले भी अचानक लेते हैं, जिससे उनके फैन्स को हमेशा सरप्राइज मिलता है. धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अचानक शाम 7.29 बजे इंटरनेशल क्रिकेट से संन्यास लेकर सभी को चौंका दिया था.

Dhoni Marriage
  • 3/9

ऐसा ही कुछ धोनी ने अपनी लव लाइफ में भी किया है. उन्होंने बचपन के प्यार साक्षी से 4 जुलाई 2010 को देहरादून में शादी की थी. फिल्म 'एमएस धोनीः अनटोल्ड स्टोरी' में जो दिखाया गया है, यह लव स्टोरी उससे भी और बहुत कुछ है, जो शायद ही किसी को पता होगी.

Dhoni and Sakshi
  • 4/9

धोनी की शादी को 12 साल बीत चुके हैं. साक्षी से शादी होने के बाद माही का करियर भी ऊंचाइयों को छूता गया, जिसकी वजह से लोग साक्षी को धोनी का लेडी लक भी कहते रहे हैं. शादी के बाद अगले साल यानी 2011 में धोनी की कप्तानी में ही वर्ल्ड कप भी जीता था.

Dhoni-Sakshi
  • 5/9

धोनी और साक्षी के पिता रांची में एक कंपनी (MECON) में काम किया करते थे. दोनों के परिवार शुरुआत से एक-दूसरे को जानते थे. माही और साक्षी भी बचपन से एक-दूसरे को जानते थे. हालांकि कुछ समय बाद साक्षी की फैमिली देहरादून में शिफ्ट हो गई और फिर दोनों का संपर्क भी खत्म हो गया था.

Sakshi dhoni
  • 6/9

साक्षी का जन्म असम के तिनसुकिया जिले के लेखपानी टाउन में हुआ था. उन्होंने प्राइमरी एजुकेशन देहरादून में की, जबकि स्कूलिंग रांची में कंप्लीट हुई. साक्षी ने प्रोफेशनल डिग्री के तौर पर औरंगाबाद में स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट से होटल मैनेजमेंट किया.

Dhoni and Sakshi
  • 7/9

इन सबके बाद धोनी और साक्षी की मुलाकात करीब 10 साल बाद कोलकाता के एक होटल में हुई. जहां धोनी ईडन गार्डन्स में मैच खेलने के लिए ठहरे हुए थे. जबकि साक्षी इसी होटल में इंटर्नशिप कर रही थीं. दोनों की मुलाकात धोनी के मैनेजर और साक्षी के दोस्त युद्धजीत ने कराई थी.

Mahi
  • 8/9

इसके बाद धोनी ने युद्धजीत से साक्षी का मोबाइल नंबर लेकर उन्हें मैसेज किया. साक्षी ने शुरुआत में समझा कि कोई धोनी बनकर परेशान कर रहा, लेकिन महीनेभर बाद सब ठीक हो गया. दोनों मार्च 2008 से एक-दूसरे को डेट करने लगे और साक्षी का धोनी के घर आना-जाना शुरू हो गया.

Mahi and Sakshi
  • 9/9

करीब दो साल बाद ही दोनों ने शादी का तय किया और फिर दोनों की सगाई 3 जुलाई 2010 को देहरादून के एक होटल में हुई. इसके अगले दिन यानी 4 जुलाई को देहरादून के पास विश्रांति रिजॉर्ट में दोनों ने शादी की. लोगों का ऐसा मानना है कि साक्षी से शादी के बाद बतौर प्लेयर धोनी की परफॉर्मेंस बेहतर होती चली गई.