scorecardresearch
 
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी के ये 3 स्टार प्लेयर... 9 दिन में तीनों ने लिया संन्यास, एक तो जिगरी दोस्त भी

Dhoni
  • 1/8

यह सितंबर का महीना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथी खिलाड़ियों के लिए सही नहीं रहा है. पिछले 9 दिन के अंदर धोनी के तीन स्टार खिलाड़ियों ने एक-एक करके संन्यास का ऐलान किया है. इनमें एक धोनी के जिगरी दोस्त सुरेश रैना भी शामिल रहे हैं.

Raina
  • 2/8

सबसे पहले शुरुआत सुरेश रैना ने ही की थी. वैसे रैना ने धोनी के साथ ही 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. मगर इस बार उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट और घरेलू क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया है.

Dhoni and Raina
  • 3/8

रैना दो साल पहले संन्यास लेने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे. हालांकि, पिछले आईपीएल 2022 सीजन में रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था.

Dhoni and Ishwar pandey
  • 4/8

रैना के बाद मध्य प्रदेश टीम को पहली बार रणजी ट्रॉफी जिताने वाले स्टार तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने 12 सितंबर को इंटरनेशनल और घरेलू क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया. 33 साल के ईश्वर पांडे को दो बार न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिल सका था.

Ishwar
  • 5/8

संन्यास के बाद तेज गेंदबाज ईश्वर ने मीडिया से कहा कि यदि धोनी उन्हें मौका देते, तो आज उनका करियर कुछ और ही होता. ईश्वर पांडे चेन्नई सुपर किंग्स के साथ दो आईपीएल सीजन तक जुड़े रहे. इस दौरान उन्हें धोनी और कोच स्टीफन फ्लेमिंग का मार्गदर्शन मिला था.

MS Dhoni and Robin Uthappa
  • 6/8

अब 14 सितंबर को IPL में चेन्नई टीम के लिए क्रिकेट खेलने वाले स्टार ओपनर रॉबिन उथप्पा ने इंटरनेशनल और भारतीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है. उथप्पा 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के अहम सदस्य रहे थे. उन्होंने आखिरी मैच 2015 में खेला था.

Dhoni and Uthappa
  • 7/8

36 साल के उथप्पा ने आईपीएल के सभी 15 सीजन खेले हैं. टूर्नामेंट में उथप्पा ने 6 टीमों के साथ क्रिकेट खेली है. यह टीमें चेन्नई, कोलकाता के अलावा मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स हैं. उथप्पा ने आईपीएल में 205 मैच खेले, जिसमें 4952 रन बनाए. उथप्पा क्रीज से आगे बढ़कर अटैकिंग गेम खेलने के लिए पहचाने जाते हैं.

MS Dhoni
  • 8/8

All Photo Credit: Twitter.