scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ind vs Aus: चौथे टेस्ट में बतौर बल्लेबाज खेलेंगे पंत, साहा करेंगे विकेटकीपिंग!

India vs Australia
  • 1/7

हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने से ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी क्रम कमजोर पड़ सकता है. ऐसे में टीम प्रबंधन ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में जबकि ऋषभ पंत को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में आजमा सकता है.

India vs Australia
  • 2/7

भारत ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के साथ भी जा सकता है. विहारी, जडेजा और अश्विन से पहले मोहम्मद शमी और उमेश यादव और लोकेश राहुल चोटिल होकर स्वदेश लौट चुके हैं. 

India vs Australia
  • 3/7

विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट चुके हैं. इन सब की गैर मौजूदगी में भारत का लाइनअप सही नहीं लग रहा है. उपरीक्रम में शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी की शुरूआत करेंगे, जबकि चेतेश्वर पुजारा नंबर तीन पर और कप्तान अजिंक्य रहाणे नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे.

India vs Australia
  • 4/7

लेकिन नंबर पांच पर कौन होगा, यह तय नहीं है. आमतौर पर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा को तीसरे टेस्ट के अंतिम दिन नंबर छह पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था. उनकी जगह पर पंत नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

India vs Australia
  • 5/7

नंबर पांच पर पंत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी, उससे पंत नंबर 5 पर ही एक बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं, जबकि साहा नंबर छह पर खेल सकते हैं. 

India vs Australia
  • 6/7

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को कहा था कि भारत को तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रनों की पारी खेलने वाले पंत को बतौर बल्लेबाज खेलना चाहिए और ऋद्धिमान साहा से विकेटकीपिंग कराना चाहिए.

India vs Australia
  • 7/7

पूर्व कप्तान ने कहा, 'अगर वे (भारत) एक और बल्लेबाज को खेलाते हैं तो वे पांच नंबर पर अच्छा खेल सकते हैं. इससे पंत नंबर छह पर और साहा नंबर सात पर बल्लेबाजी कर सकते हैं.'