scorecardresearch
 
क्रिकेट

Team India: वेस्टइंडीज सीरीज खत्म, टी20 वर्ल्डकप में मुश्किल है इन पांच प्लेयर की एंट्री...

टीम इंडिया
  • 1/8

टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से जीत हासिल की. टी20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर्स नहीं खेल रहे थे इसके बावजूद भारतीय टीम आसानी से सीरीज जीतने में कामयाब रही. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज तो अब समाप्त हो चुकी है. ऐसे में अब भारतीय फैन्स की निगाहें आगामी एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप पर रहने वाली है.
 

टीम इंडिया
  • 2/8

टी20 इंटरनेशनल में भारत के युवा खिलाड़ियों ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप के टीम सेलेक्शन करने के लिए चयनकर्ताओं को काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है. आइए जानते हैं उन पांच भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का पार्ट थे, लेकिन अब टी20 वर्ल्ड कप टीम में उन्हें शायद ही मौका मिले.
 

श्रेयस अय्यर
  • 3/8

श्रेयस अय्यर को नंबर-3 पर विराट कोहली के लिए एक बैकअप विकल्प माना जाता है. श्रेयस अय्यर वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में फॉर्म में लौटने के संकेत जरूर दिए. लेकिन इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि वह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा होंगे. अय्यर नियमित रूप से अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए हैं जो उनके चयन में बाधा बन सकती है.

 

संजू सैमसन
  • 4/8

संजू सैमसन के भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने की संभावना कम है. वैसे भी सैमसन अबतक भारत के लिए उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. 27 साल सैमसन के नाम पर 16 टी20 इंटरनेशनल में महज 21.14 की औसत से 296 रन दर्ज हैं.
 

आवेश खान
  • 5/8

तेज गेंदबाज आवेश खान अबतक उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपना बेस्ट स्क्वॉड भेजेगा ऐसे में इस युवा गेंदबाज को शायद ही टीम में जगह मिले. विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में आवेश खान काफी महंगे साबित हुए और 10.14 की इकोनॉमी रेट से रन लुटाए.
 

कुलदीप यादव
  • 6/8

चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चोट से उबरने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम में जगह बनाई थी. कुलदीप को आखिरी मैच खेलने का मौका मिला जहां वह तीन विकेट चटकाए. कुलदीप यादव का टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाना मुश्किल है क्योंकि युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई जैसे स्पिनर्स सेलेक्टर्स की फर्स्ट च्वाइस हो सकते हैं.
 

अक्षर पटेल
  • 7/8

रवींद्र जडेजा के रहते अक्षर पटेल का टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना मुश्किल प्रतीत होता है. अक्षर पटेल विंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी महज दो मुकाबला खेल पाए. अक्षर पटेल ने भारत के लिए अबतक 25 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके नाम पर 21 विकेट दर्ज हैं.

टीम इंडिया
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty Images)