scorecardresearch
 
क्रिकेट

Ravi Shastri on Team India: 'जडेजा नहीं, कोई प्रतिभा नहीं, ऐसे कैसे जीतेंगे मैच', पूर्व कोच रवि शास्त्री की टीम इंडिया को लताड़

IND vs AUS
  • 1/8

Ravi Shastri on Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है. सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार (21 सितंबर) को हुआ, जिसमें बेहद खराब गेंदबाजी के कारण टीम को 4 विकेट से हार मिली.

cameron green
  • 2/8

मोहाली के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था. मगर खराब गेंदबाजी के कारण मैच हाथ से निकल गया. कैमरून ग्रीन की आतिशी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

Bhuvneshwar kumar T20
  • 3/8

मैच में भारतीय टीम ने तीन अहम कैच छोड़े. इनमें से एक प्लेयर ऑफ द मैच कैमरून ग्रीन का भी था. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार (52) और हर्षल पटेल (49) ने मिलकर 8 ओवर में 101 रन दे दिए. यह सभी चीजें भारतीय टीम के खिलाफ रहीं.

रवि शास्त्री और विराट कोहली
  • 4/8

इसी को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया की जमकर आलोचना की. उन्होंने कहा कि टीम में अभी आप देखेंगे तो कोई प्रतिभा (बेस्ट फील्डर) नहीं दिखती. रवींद्र जडेजा टीम में नहीं हैं. कोई एक्स-फेक्टर नहीं है. ऐसे कैसे मैच जीते जाएंगे.

Team India
  • 5/8

शास्त्री ने कहा, 'बतौर फील्डिंग पिछले 5-6 सालों की टॉप भारतीय टीमों के आसपास भी नहीं है मौजदा टीम. बड़े टूर्नामेंट में इसका बुरा असर पड़ेगा. इसका मतलब है कि आपको बैटिंग में 15-20 रन ज्यादा बनाने होंगे. क्योंकि आप मैदान में देखेंगे तो प्रतिभा कहां है? रवींद्र जडेजा नहीं हैं. एक्स फेक्टर कहां है?'

India team
  • 6/8

रवि शास्त्री ने कहा, 'टीम का फील्डिंग स्टैंडर्ड देखकर मैं आज सबसे ज्यादा निराश था. मेरा मतलब है कि यह बहुत ही लचर थी. जब फील्डिंग की बात आती है, तो आपको बड़े टूर्नामेंट में बड़ी टीमों को हराने की जरूरत है.'

Surya
  • 7/8

बता दें कि मैच में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 208 रनों का स्कोर बनाया था. ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 30 बॉल पर 71 रनों की दमदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 7 चौके जमाए. जबकि केएल राहुल ने 35 बॉल पर 55 रन बनाए.

Australia Team
  • 8/8

209 रनों के टारगेट के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 211 रन बनाते हुए यह मैच जीत लिया. साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने 30 बॉल पर 61 रनों की मैच विनिंग पारी खेल डाली. जबकि विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने नाबाद 45 रन बनाए.