scorecardresearch
 
क्रिकेट

Asia Cup 2022: कुर्सी तोड़ लड़ाई, मैदान पर हाथापाई...इन वजहों से तूफानी साबित हुआ एशिया कप

श्रीलंका टीम
  • 1/8

एशिया कप 2022 में श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया था. फाइनल मुकाबले में 171 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम 147 रनों पर सिमट गई और उसे 23 रनों से हार झेलनी पड़ी थी. इस हार के साथ ही पाकिस्तान का तीसरी बार खिताब जीतने का सपना अधूरा रह गया.

श्रीलंका टीम
  • 2/8

एशिया कप 2022 की तो समाप्ति हो चुकी है लेकिन इसने फैन्स के जेहन में कुछ ऐसी यादें बसा दी हैं, जिन्हें वे सालों याद रहेंगे. आइए जानते हैं एशिया कप 2022 के कुछ ऐसे मोमेंट्स के बारे में जिसके चलते इस बार का टूर्नामेंट तूफानी साबित हुआ.

पााकिस्तानी और अफगानी फैन्स
  • 3/8

1. फैन्स के बीच मारपीट: अफगानिस्तान-पाकिस्तान मुकाबले के बाद पाकिस्तानी और अफगानी फैन्स के बीच जमकर मारपीट हुई थी. इस दौरान अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल लीं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा था. बाद में स्टेडियम के बाहर भी दोनों देशों के फैन्स के बीच मारपीट हुई. सोशल मीडिया पर इससे जुड़े वीडियो खूब वायरल हुए थे.

विराट कोहली
  • 4/8

2. विराट कोहली का शतक: एशिया कप भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली के लिए शानदार साबित हुआ और शतक के सूखे को समाप्त करने में कामयाब रहे थे. कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में यह शतक (नाबाद 122 रन) जड़ा था. कोहली के इंटरनेशनल करियर का यह 71वां शतक रहा

हार्दिक पंड्या
  • 5/8

3. हार्दिक पंड्या का विनिंग सिक्स: एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान को ग्रुप मुकाबले में पांच विकेट से हराया था. उस मैच में भारतीय टीम की जीत के हीरो हार्दिक पंड्या रहे थे. हार्दिक ने मोहम्मद नवाज द्वारा फेंके गए मैच के आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर सिक्स लगाकर शानदार अंदाज में मैच फिनिश किया था.

आसिफ अली और फरीद अहमद
  • 6/8

4. मैदान पर भिड़े फरीद-आसिफ: अफगानिस्तान-PAK मुकाबला खेल से ज्यादा विवादों को लेकर सुर्खियों में रहा. उस मुकाबले के दौरान एक मौके पर पाकिस्तानी प्लेयर आसिफ अली ने तो अफगानिस्तान के बॉलर फरीद अहमद मलिक को मारने के लिए बैट तक उठा लिया था. यह पूरा बवाल यही नहीं रुका था. बाद में आईसीसी ने आसिफ अली और फरीद अहमद पर जुर्माना भी लगाया था.

 

नसीम शाह
  • 7/8

5. नसीम शाह के दो सिक्स: तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ यादगार जीत दिलाई थी. उस मैच में जब फजल हक फारूकी मैच का आखिरी ओवर लेकर आए थे तो पाकिस्तान को 11 रन बनाने थे और उसके महज एक विकेट बाकी थे. ऐसे में पाकिस्तान की हार लगभग तय लग रही थी. लेकिन नसीम ने पहली दो गेंदों पर ही छक्का जड़ खेल खत्म कर दिया.

विराट कोहली
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty/AFP)