scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs PAK Asia Cup: बीसीसीआई ने शेयर की प्रैक्टिस सेशन की फोटो, क्या यही है PAK के खिलाफ प्लेइंग-11?

बाबर आजम और विराट कोहली
  • 1/11

भारत और पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला खेला जाना है. इस महामुकाबले के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम खूब प्रैक्टिस कर रही है. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें खिलाड़ी प्रैक्टिस करते दिख दे रहे हैं. खास बात यह है कि बीसीसीआई ने कुल 1O फोटो शेयर की है जिसमें 11 खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ कहीं यहीं तो भारतीय टीम की प्लेइंग-11 नहीं रहने वाली है?

केएल राहुल और रोहित शर्मा
  • 2/11

रोहित शर्मा और केएल राहुल: पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के ओपनिंग करने की पूरी संभावना है. केएल राहुल ने जहां चोट से उबरने के बाद जिम्बाब्वे टूर पर भारतीय टीम की कप्तानी संभाली थी. वही रोहित शर्मा मिनी ब्रेक के बाद टीम में लौटे हैं.

विराट कोहली
  • 3/11

विराट कोहली: पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली तीसरे नंबर पर उतर सकते हैं. कोहली को वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज के लिए आराम दिया गया था. अब कोहली रन बनाने के लिए आतुर दिखाई दे रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव
  • 4/11

सूर्यकुमार यादव: मुंबई के इस खिलाड़ी ने हालिया समय में भारत के लिए टी20 क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं. सूर्यकुमार यादव के चौथे क्रम पर बैटिंग करने की पूरी गुंजाइश है.

ऋषभ पंत
  • 5/11

ऋषभ पंत: विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के प्लेइंग-11 में जगह को लेकर सस्पेंस  है. लेकिन बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई फोटो के मुताबिक पंत भी प्लेइंग-11 का हिस्सा होने वाले हैं.

हार्दिक पंड्या
  • 6/11

हार्दिक पंड्या: ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या पर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने की जिम्मेदारी होगी. हो सकता है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को पांचवें बॉलर की भूमिका निभानी पड़े. पंड्या का हालिया प्रदर्शन वैसे भी शानदार रहा है.

दिनेश कार्तिक
  • 7/11

दिनेश कार्तिक: अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक सातवें क्रम पर उतरकर फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. कार्तिक ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया में फिर से वापसी की थी.

भुवनेश्वर कुमार
  • 8/11

भुवनेश्वर कुमार: अनुभवी फास्ट बॉलर भुवनेश्वर कुमार को पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती ओवर्स में विकेट चटकाने होंगे. भुवी ने हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में खुद को एक बार साबित करके दिखाया है.

 

युजवेंद्र चहल
  • 9/11

युजवेंद्र चहल: लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल स्पिन डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी संभालेंगे. चहल के खेलने की स्थिति में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 से बाहर बैठना पड़ सकता है.

आवेश खान
  • 10/11

आवेश खान: युवा खिलाड़ी आवेश खान को भी प्लेइंग-11 में जगह मिलने की संभावना है. आवेश वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. अब पाकिस्तान के खिलाफ मैच में इस तेज गेंदबाज से धाकड़ प्रदर्शन की आस है.

 

अर्शदीप सिंह
  • 11/11

अर्शदीप सिंह: तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की प्लेइंग-11 में जगह लगभग पक्की है. अर्शदीप सिंह ने भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने के बाद हर मैच में प्रभावित किया है. स्लॉग ओवर्स में अर्शदीप के पास यॉर्कर्स बॉल डालने की बेहतरीन क्षमता है.

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/Getty)