scorecardresearch
 
क्रिकेट

मेलबर्न में शतक के बाद लगातार 3 पारियों में फ्लॉप हुए रहाणे, फील्डिंग में भी टपका रहे कैच

India vs Australia
  • 1/8

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन में खेले जा रहे चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में टीम इंडिया के टॉप चार बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया है. भारत ने शुभमन गिल (7), रोहित शर्मा (44), चेतेश्वर पुजारा (25) और अजिंक्य रहाणे (37) के तौर पर अपने टॉप चार बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए. 

India vs Australia
  • 2/8

ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 369 रनों के जवाब में टीम इंडिया के बल्लेबाजों से अच्छे पलटवार की उम्मीद थी, लेकिन हुआ बिल्कुल इसके उलट. शुभमन गिल (7) ने पैट कमिंस की गेंद पर स्टीव स्मिथ को कैच थमाया. 

India vs Australia
  • 3/8

रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए और अपना 100वां टेस्ट खेल रहे नाथन लियोन ने उन्हें डीप में मिशेल स्टार्क के हाथों लपकवाया. चेतेश्वर पुजारा को हेजलवुड ने अपना शिकार बनाया. वहीं, कप्तान अजिंक्य रहाणे को मिशेल स्टार्क ने चलता किया. 

India vs Australia
  • 4/8

मेलबर्न में शतक लगाकर टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले कप्तान अजिंक्य रहाणे लगातार 3 पारियों में फ्लॉप रहे. सिडनी टेस्ट की पहली पारी में रहाणे के बल्ले से सिर्फ 22 रन ही निकले जबकि दूसरी पारी में भी रहाणे 4 रन बनाकर आउट हो गए. 

India vs Australia
  • 5/8

रहाणे ब्रिस्बेन में भी फ्लॉप रहे और पहली पारी में 37 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा फील्डिंग में भी रहाणे कैच टपका रहे हैं. मिडिल ऑर्डर में रहाणे के नहीं चलने से भारतीय बल्लेबाजी पर दबाव बढ़ रहा है.

India vs Australia
  • 6/8

ऑस्ट्रेलिया ने लाबुशेन के 108 रनों की मदद से मैच में अपनी स्थिति मजबूत की, ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि अजिंक्य रहाणे ने गली में फील्डिंग के दौरान मार्नस लाबुशेन का आसान सा कैच टपका दिया. मार्नस लाबुशेन उस समय 37 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे.

India vs Australia
  • 7/8

टीम में पहले ही कप्तान विराट कोहली नहीं है, ऐसे में रहाणे का फ्लॉप होना टीम इंडिया के लिए नुकसानदेह साबित हो रहा है. टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का मौका तो है, लेकिन अगर भारत चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ करा लेता है तो सीरीज 1-1 से बराबर हो जाएगी. 

India vs Australia
  • 8/8

ऐसे में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टीम इंडिया के पास ही बरकरार रहेगी. ऐसा इसलिए, क्योंकि आखिरी बार 2018-19 के दौरे पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी.