scorecardresearch
 
अध्यात्म

क्या आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? ये हो सकता है संकेत

ईश्वर का संकेत
  • 1/6

हम सभी के दिमाग में भगवान की एक छवि होती है. कुछ लोग अपने सपने में भगवान की उसी छवि को देखते हैं.  इसके कई मायने हो सकते हैं लेकिन आमतौर सपने में भगवान का आना बहुत शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि सपने के माध्यम से भगवान आपको क्या संकेत देना चाहते हैं.
 

आशा की किरण
  • 2/6

आशा की किरण- सपने में भगवान का दिखना एक आशा की किरण हो सकती है. अगर आप किन्हीं मुश्किलों से गुजर रहे हैं तो सपने के माध्यम से भगवान आपको उम्मीद ना खोने का संकेत देते हैं. 
 

ईश्वर का मार्ग
  • 3/6

ईश्वर का मार्ग- अगर आपके ईश्वर का सपना देखते हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि ईश्वर आपको भक्ति की राह पर चलने का संकते दे रहे हैं ताकि आप उनके करीब आ सकें. कई बार भौतिक चीजों में खोकर हम ईश्वर के मार्ग से भटक जाते हैं. सपने में ईश्वर का आना मार्ग दिखाने का एक संकेत हो सकता है.
 

भगवान का आशीर्वाद मिलना
  • 4/6

भगवान का आशीर्वाद मिलना- भगवान के सपने देखने के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं. ये इस पर भी निर्भर करता है कि आप भगवान को कहां देखते हैं. अगर आप भगवान को अपने घर में देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पूरे घर को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है. अगर आप अपने ऑफिस या स्कूल में भगवान को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है.
 

अंतरात्मा की आवाज
  • 5/6

अपने दिल की आवाज सुनें- अगर आप सपना देखते हैं कि भगवान आपको कोई सलाह दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने की जरूरत है.
 

सही कर्म करने का संकेत
  • 6/6

सही कर्म करने का संकेत- सपने में भगवान का आना हमेशा सकारात्मक संकेत नहीं होता है. अगर आप सपने में भगवान को गुस्सा होता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको जिंदगी में ऐसे काम नहीं करने चाहिए जो उन्हें नाराज कर दे.