scorecardresearch
 
राशिफल

Weekly Rashifal: मकर राशि वाले रहें सावधान! जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा राशियों का हाल

जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा राशियों का हाल
  • 1/13

नए सप्ताह की शुरुआत हो चुकी है और ये सप्ताह कई राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. ज्योतिषाचार्य अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, इस सप्ताह मेष, कर्क और वृश्चिक राशि (Weekly Horoscope 2021) वालों को धन लाभ होगा और शुभ समाचार भी मिलेंगे. जबकि मकर राशि में एक साथ छह ग्रह होने की वजह से कुछ लोगों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं. आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा और किन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

मेष
  • 2/13

मेष- उन्नति के पथ पर अग्रसर रहेंगे. धर्म आस्था विश्वास बढ़ाए आए सप्ताह में उत्तरोत्तर शुभता के संकेत बन रहे हैं. भाग्य की प्रबलता से लंबित कार्य बनेंगे. मनोरंजन यात्रा के अवसर बढ़ेंगे. जीवनसाथी से शुभ सूचना संभव है. महत्वपूर्ण कार्यों में गति लाएंगे. पिता प्रबंधन और प्रशासन से लाभ होगा. तेजी बनाए रखें. अच्छे समय का अधिकाधिक लाभ उठाएं.

वृषभ
  • 3/13

वृष- आरंभ में आकस्मिकता संग आया सप्ताह मध्य से श्रेष्ठ परिणामों को देने वाला है. सतर्कता से रुटीन बनाए रखें. महत्वपूर्ण कार्यों के अवसर उत्तरार्ध में अधिक बेहतर होंगे. किसी से कोई भी वादा करने से बचें. मित्रों का सहयोग बना रहेगा. विपक्ष सक्रियता दिखा सकता है. न्यायिक मामलों में धैर्य रखें. दाम्पत्य में तनाव टालें. रिश्ते प्रभावित रह सकते हैं.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- स्वयं की छोटी भूलों को नजरअंदाज न करें. जीवन में धैर्य से आगे बढ़ने का संकेतक सप्ताह है. परिस्थितियां मिश्रित फलकारक रहेंगी. प्रेम और आदर्श अपनाएं. मित्रों का साथ उत्साहित रखेगा. खानपान का ध्यान रखें. किसी पुरानी बात अथवा रोग के उभरने की आशंका है. संगठनात्मक गतिविधियों में रुचि लेंगे. पूर्वार्ध में नवाचार से बचें. उत्तरार्ध अपेक्षाकृत सकारात्मक परिणाम दे सकता है. यात्रा में सावधानी रखें.

कर्क
  • 5/13

कर्क- साझा प्रयासों में सतर्कता बनाए रखें. जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएं. सप्ताह निजी प्रयासों में तेजी का संकेतक है. मित्रों का सहयोग मिलेगा. दाम्पत्य में शुभता का संचार रहेगा. अपनों से अनावश्यक बहस विवाद से बचें. कर्म और कौशलता से सफलता बढ़ेगी. पेशेवरों का साथ सहयोग मिलेगा. जल्दबाजी से बचें. महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में कर लें.

सिंह
  • 6/13

सिंह- महत्वपूर्ण लोगों से जुड़ेंगे. प्रियजन से भेंट होगी. पेशेवरता बढ़ाता आया सप्ताह परीक्षा प्रतियोगिता में शुभता का संकेतक है. अति उत्साह से बचें. नवीन प्रयासों में जल्दबाजी न दिखाएं. करियर कारोबार में सकारात्मक अवसर बने रहेंगे. उत्साह और उर्जा से सभी प्रभावित होंगे. संबंधों में सहजता रखें. महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में पूरा करें. ठगों से सावधान रहें.

कन्या
  • 7/13

कन्या- उत्साह और आनंद से भरे रहेंगे. मनोभावों पर नियंत्रण रखे. सप्ताह अपनों के प्रति आदरभाव पर जोर देने वाला है. पूर्व मित्रों से संपर्क बढ़ेगा. सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी. इच्छित वस्तु की प्राप्ति संभव है. गंभीर विषयों में रुचि लेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे. शुरुआत में सहजता और अनुशासन रखें. मध्य से सकारात्मकता बढ़ेगी. शुभता का लाभ उठाएं.

तुला
  • 8/13

तुला- मनोबल उूंचा बनाए रखने पर जोर देने वाला सप्ताह है. व्यर्थ बातों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ें. परिवार में अहसजता और बहस विवाद टालें. संवाद प्रभावी रहेगा. साझा प्रयासों में रुचि लेंगे. संसाधन वृद्धि के अवसर बनेंगे. प्रतिस्पर्धा एवं पेशेवर कार्यों में आगे रहेंगे. सक्रियता और समझदारी से लाभ. उत्तरार्ध अधिक प्रभावशाली रहेगा.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- सद्भावना के साथ संग्रह संरक्षण पर जोर देता आया सप्ताह निजी कार्यों में प्रभावी रहेगा. सहजता और सामंजस्य से सफलता मिलेगी. रिश्तों को महत्व देंगे. रहन सहन प्रभावी रहेगा. अवसरों का आगमन संभव है. वाणी व्यवहार में प्रभावी रहेंगे. गंभीर विषयों में रुचि लेंगे. साहस पराक्रम में आगे रहेंगे. शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है. बंधुजनों से बनाकर चलें.

धनु
  • 10/13

धनु- वाणी व्यवहार में सहजता और समन्वय पर जोर दें. अप्रत्याशित परिणामों का संकेतक सप्ताह है. नीति नियमों को बनाए रखेंगे. व्यक्तिगत प्रयासों को गति दे पाएंगे. सृजनात्मकता में वृद्धि होगी. अवसरों को भुनाने की सोच रखें. लाभ के अवसर बने रहेंगे. करियर कारोबार में सफलता की अच्छी संभावना है. रक्त संबंध मजबूत होंगे. उत्सव आयोजन में शामिल हो सकते हैं.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि के जातकों को इस सप्ताह थोड़ी दिक्कत हो सकती है. आपकी राशि में इस सप्ताह एक साथ छह ग्रह रहेंगे. आकस्मिक खर्च बढ़ाता आया सप्ताह भावनाओं पर नियंत्रण रखने का संकेतक है. निवेश पर जोर रह सकता है. अधिकारियों से करीबी बढे़गी. नवाचार से बचें. रुटीन पर ध्यान दें. आखों का ध्यान रखें. साथी की सुनें. हालांकि रिश्तों में मधुरता रखें. दान धर्म में रुचि लेंगे. कर्तव्यपालन में आगे रहेंगे. योजनाओं में गति आएगी. कार्य योजना बनाकर आगे बढ़ें.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कठिनाई भरे समय का संकेतक सप्ताह है. करियर कारोबार में बड़े प्रयासों में धैर्य रखें. आरंभ में लाभ और प्रभाव में वृद्धि होगी. धर्म और अध्यात्म को बल मिलेगा. लक्ष्य के प्रति आस्था बढ़ेगी. यात्रा संभव है. मध्य में सतर्कता रखें. निवेश में जल्दबाजी न दिखाएं. उत्तरार्ध इच्छित सफलता दे सकता है. न्यायिक मामलों में जल्दबाजी से बचें.

मीन
  • 13/13

मीन- लाभ और प्रभाव बढ़ाता आया सप्ताह कामकाज पर फोकस बढ़ाने का संकेतक है. प्रबंधन प्रशासन से जुड़े कार्य बनेंगे. वरिष्ठों का सहयोग रहेगा. चिंतन मनन और संवेदनशीलता पर जोर देने का समय है. मितभाषी बने रहें. आकस्मिक लाभ संभव है. पूर्वार्ध उत्तम फलकारक. सप्ताहांत में धैर्य से काम लें. परीक्षा प्रतिस्पर्धा में बेहतर बने रहेंगे.