scorecardresearch
 
राशिफल

Surya Gochar 2021: सूर्य का वृषभ राशि में गोचर, इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान

सूर्य का गोचर
  • 1/13

सभी ग्रहों में सूर्य को सर्वोच्च माना जाता है. नौ ग्रहों का राजा सूर्य अपनी राशि बदलने जा रहा है. सूर्य मेष राशि से निकल कर 14 मई को सुबह 11:15 पर वृषभ राशि में गोचर करेगा. इसके बाद 15 जून के सूर्य इस राशि ये निकल कर मिथुन राशि में गोचर कर लेगा. आइए जानते हैं कि सूर्य के वृषभ राशि में गोचर का किन राशियों को लाभ मिलेगा और किन लोगों इस अवधि में नुकसान उठाना पड़ सकता है.
 

मेष
  • 2/13

मेष- यह गोचर मेष राशि वालों के लिए वित्तीय लाभ लेकर आया है. हालांकि पारिवारिक जीवन में आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. अपने वाणी पर नियंत्रण रखें. विवाह के लिए ये समय अच्छा है. कार्यक्षेत्र में कई नए अवसर मिलेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी यह गोचर अच्छा रहने वाला है. सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं. किसी भी तरह का मानसिक तनाव लेने से बचें.
 

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- इस गोचरकाल में आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. इस दौरान आपको अपने अंदर एक शक्ति का एहसास होगा और आप अपनी सारी समस्याएं हल करने की कोशिश करेंगे. आपको अपने व्यवहार में सुधार लाना होगा वरना जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते में बाधा आ सकती है. कार्यक्षेत्र में अधिक प्रयास करने होंगे. कारोबार से जुड़े लोगों को इस गोचर के दौरान लाभ होगा. सेहत का बहुत खयाल रखें.
 

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों को बहुत सोच-समझ कर धन खर्च करने की जरूरत है. धन निवेश पर ध्यान दें. इस गोचर के दौरान आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ नहीं होगा. इस दौरान आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है. अचानक से कोई अवसर मिल सकता है. कारोबारियों को ज्यादा पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. रिश्तों में समझदारी से काम लें. सेहत से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है.
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए ये गोचर बहुत लाभदायक रहने वाला है. इस दौरान आपकी कई इच्छाएं पूरी होंगी. इस अवधि में लाभ होने की पूरी संभावना है. निवेश से भी लाभ होगा और अपनी आय बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे. आपको सरकारी क्षेत्रों के माध्यम से भी लाभ हो सकता है. वरिष्ठ अधिकारियों का समर्थन प्राप्त होगा. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. प्रेम जीवन में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस गोचर काल के दौरान आपके करियर में उछाल आएगा. कार्यस्थल में तरक्की देखने को मिल सकती है. वरिष्ठों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. कारोबार से जुड़े लोगों के लिए ये समय अच्छा है. इस दौरान आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा. सूर्य की दृष्टि आपको प्रसिद्धि और सम्मान दिलाएगी. स्वास्थ्य के लिहाज से भी सिंह राशि के जातकों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. खुद को स्वस्थ रखें.

कन्या
  • 7/13

कन्या- विदेशों से जुड़ा व्यापार करने वालों को इस गोचर से लाभ होगा. सूर्य के गोचर के कारण आध्यात्मिक क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी. आप आध्यात्मिक गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेंगे. आर्थिक रूप से यह गोचर आपके लिए सामान्य रहेगा. इस दौरान कोई बड़ा वित्तीय लाभ मिलने की संभावना कम है. कार्यक्षेत्र में ईमानदारी से अपना काम करेंगे. इस अवधि में पिता के साथ आपके संबंध थोड़े खराब हो सकते हैं. पिता का स्वास्थ्य आपको चिंतित कर सकता है. हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, सब ठीक होगा.

तुला
  • 8/13

तुला- इस गोचर काल में आपको त्वचा संबंधी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान वायरल संक्रमण और यौन समस्याएं भी हो सकती हैं. अपने सेहत का खास खयाल रखें. इस अवधि में आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ मिलता नजर नहीं आ रहा. हालांकि साझेदारी में किये जा रहे कामों से आपको लाभ मिल सकता है. दोस्तों और परिवार के साथ संबंधों में खटास आ सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें. 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर काल के दौरान व्यवसाय कर रहे जातकों को जबरदस्त लाभ होने की उम्मीद है. आपके वैवाहिक जीवन में भी शांति आएगी. अपने अहंकार को खुद पर हावी न होनें दें. कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं. व्यापार और साझेदारी में लाभ मिलने की संभावना है. आर्थिक रूप से आप इस दौरान संतुष्ट महसूस करेंगे. आपके खर्चों में भी स्थिरता आएगी. सेहत के लिहाज से कमजोर महसूस कर सकते हैं. 

धनु
  • 10/13

धनु- इस गोचर के दौरान आप अपने विरोधियों पर विजय हासिल करेंगे. प्रतियोगी परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्रों को सफलता मिलेगी. व्यवसाय करने वाले जातकों को मुनाफा कमाने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. कोई बड़ा वित्तीय लाभ नहीं होगा. इस दौरान भाग्य का भी साथ ज्यादा नहीं मिलेगा. आत्मनियंत्रण रखें वरना हार का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. सेहत का ध्यान रखें.

मकर
  • 11/13

मकर- सूर्य का यह गोचर मकर राशि के कुछ जातकों के लिए कुछ शारीरिक समस्याएं ला सकता है. उनकी पढ़ाई पर भी नकारात्मक असर पड़ सकता है. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए शिक्षार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी. आर्थिक रूप से आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. भविष्य के लिए पैसे बचा कर रखें. व्यावसायिक रूप से धैर्य से काम लें. अचानक धन लाभ भी संभव है. वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और सामाजिक स्थिति में भी सुधार आएगा. 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- इस गोचर के दौरान आपको चौकस रहने की सलाह दी जाती है. परिवार के सदस्यों के बीच कुछ मनमुटाव हो सकता है. व्यवसाय में लाभ होने की संभावना है क्योंकि आपको भाग्य का साथ मिलेगा. ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी. किसी खास परियोजना में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. घर से संबंधित मामले में धैर्य से काम लें. संपत्ति से संबंधित मुद्दों को कुछ समय के लिए टाल दें. सेहत के लिए यह समय आपके लिए औसत रहने वाला है. 

मीन
  • 13/13

मीन- सूर्य के गोचर से आपमें एकाग्रता और समर्पण का भाव आएगा. आप सभी चुनौतियों का बहादुरी से सामना करने के लिए तैयार रहेंगे. जीवनसाथी के साथ संबंध सामान्य रहेंगे. खुद को धार्मिक गतिविधि में शामिल करेंगे. परिवार और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा. परियोजनाओं का नेतृत्व करने के लिए यह समय अच्छा है. स्वास्थ्य से संबंधित कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. अपना और अपने परिवार का ध्यान रखें.