scorecardresearch
 
राशिफल

Shukra Rashi Parivartan 2021: कुंभ राशि में शुक्र का प्रवेश, इन 4 राशियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

इन 4 राशियों की बढ़ा सकता है शुक्र गोचर
  • 1/13

भौतिक सुखों के प्रदाता शुक्र 21 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. शुक्र अभी मकर राशि में विराजमान हैं. वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र इस दिन रात करीब 2 बजकर 19 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. ज्योतिषविदों के मुताबिक, चार राशियों के जातकों के लिए ये गोचर बिल्कुल अच्छा नहीं है. ज्योतिषियों ने कर्क, कन्या, धनु और मीन राशि के जातकों को संभलकर रहने की सलाह दी है. आइए जानते हैं सभी राशियों पर शुक्र के इस राशि परिवर्तन का कैसा असर होगा.

मेष
  • 2/13

मेष- मेष राशि वालों के लिए यह गोचर बेहद शुभ साबित हो सकता है. कार्य-व्यापार में तरक्की मिलेगी. उधार दिया रुपया वापस मिलेगा. शादी विवाह के मामले में बात पक्की हो सकती है. पारिवारिक सुख बढ़ेगा. संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है.

वृषभ
  • 3/13

वृष- वृष राशि के जातकों के लिए भी ये गोचर काफी शुभ रहने वाला है. नौकरी-व्यापार में बेहतर करने में सक्षम होंगे. पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. रचनात्मक रूप से बेहतर करेंगे. योजनाओं पर निवेश करने से फायदा मिलेगा. नौकरी के मामले में बड़ा अवसर मिल सकता है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि के लिए ये गोचर सामान्य रहने वाला है. हालांकि आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और नौकरी में नए अवसर भी प्राप्त होंगे. व्यापारिक दृष्टिकोण से भी स्थितियां बेहतर होती नजर आएंगी. विदेशी स्रोतों से आय बढ़ सकती है.

कर्क
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए ये समय थोड़ा मुश्किलों भरा हो सकता है. कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. षडयंत्रकारियों से संभलकर रहने की सलाह दी जाती है. वाहन चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें. दांपत्य जीवन में थोड़ी पेरशानियां पहले के मुकाबले बढ़ सकती हैं.

सिंह
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि के लिए भी शुक्र का ये गोचर फलदायी रहेगा. लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी और शादी-विवाह से जुड़े मामलों में बात बन सकती है. हालांकि आपकी कुंडली में वाणी का दोष लग रहा है तो लोगों से बातचीत के वक्त मर्यादित भाषा का ही प्रयोग करें.

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए शुक्र का ये गोचर थोड़ी मुश्किलें खड़ी कर सकता है. आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है. पारिवारिक सुखों में कमी आ सकती है. घर में कलह आदि से तनाव बढ़ सकता है. सरकारी नौकरी या किसी परीक्षा की तैयारी में जुटे लोगों की एकाग्रता बढ़ेगी.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि वालों को इस गोचर से बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद है. नौकरी-व्यापार में लाभ मिल सकता है. संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कर्ज और खर्च दोनों से राहत मिलने के योग बनेंगे.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए समय अच्छा रहने वाला है. प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों का निपटारा होगा. घर, मकान या वाहन खरीदने के योग बनेंगे. इस दौरान अच्छे समाचार प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार में लाभ होगा और नौकरी में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी.

धनु
  • 10/13

धनु- धनु राशि वालों को शुक्र का ये गोचर मिले-जुले परिणाम दे सकता है. मुश्किलें आड़े आएंगी, लेकिन उनका सामना करने के लिए पराक्रम बढ़ा रहेगा. इसके अलावा सेहत पर भी इसका विपरीत प्रभाव पड़ सकता है. परिवार में कलह और दांपत्य जीवन में भी मनमुटाव बढ़ सकता है.

मकर
  • 11/13

मकर- मकर राशि वालों के लिए ये गोचर काफी अच्छा हो सकता है. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. सामाजिक पद प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. उधार दिया पैसा वापस मिलने की संभावना बढ़ेंगी. पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि वालों के भौतिक सुखों में वृद्धि होगी. सामाजिक वर्चस्व बढ़ेगा. हालांकि खर्चों में वृद्धि भी हो सकती है. दुकान, मकान या वाहन खरीदने के लिए समय शुभ रहेगा. किसी भी कार्य में उम्मीद से ज्यादा सफलता मिलेगी. शादी-विवाह के मामले में बात पक्की हो सकती है.

मीन
  • 13/13

मीन- मीन राशि के जातकों को इस दौरान थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत होगी. खर्चों में तेजी से इजाफा होगा. कर्ज देने या निवेश करने से बचें. सेहत पर बुरा असर देखने को मिल सकता है. दांपत्य जीवन में उलझनें बढ़ सकती हैं. विवाह के मामलों में देरी हो सकती है.