scorecardresearch
 
राशिफल

Shukra Gochar 2021: शुक्र का मकर में गोचर, इन 5 राशि वालों को रहना होगा सावधान

शुक्र का गोचर
  • 1/13

शुक्र ग्रह धनु राशि से निकल कर मकर राशि में जा रहे हैं. शुक्र का ये गोचर 28 जनवरी को सुबह 03 बजकर 18 मिनट पर होगा. शुक्र देव मकर राशि में 21 फरवरी तक रहेंगे और इसके बाद वो कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. हमारे जीवन को शुक्र बहुत ज्यादा प्रभावित करता है. शुक्र की वजह से ही जीवन में धन और वैभव आता है. ज्योतिषी प्रवीण मिश्रा से जानते हैं कि शुक्र के राशि परिवर्तन से किन जातकों को लाभ होगा और किन लोगों को सावधान रहना होगा.
 

मेष-
  • 2/13

मेष- अपने काम में किसी तरह की लापरवाही ना करें. क्रोध और अहंकार से बचें और सभी के साथ विनम्रता से पेश आएं. किसी भी महिला से उलझने से बचें. इस गोचर काल में ज्यादा गुस्सा करने की वजह से आपके बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं. इस राशि की महिलाओं को अपने सेहत पर खास ध्यान देना होगा, खानपान सही रखें. कार्य में किसी तरह की बाधा नहीं आएगी. प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें.
 

वृषभ-
  • 3/13

वृषभ- इस राशि का स्वामी स्वयं शुक्र है इसलिए इस गोचर का आप पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. आपको इस गोचर से बहुत लाभ मिलने वाला है. मेहनत का फल अच्छा मिलेगा. इस गोचर के प्रभाव से आपका भाग्योदय होगा. अगर आपने इस अवधि में खूब मेहनत की तो आपको इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और इसका पूरा लाभ उठाने की कोशिश करें. शुक्रवार के दिन कृष्ण भगवान की पूजा करें और उन्हें बर्फी का भोग लगाएं.
 

मिथुन-
  • 4/13

मिथुन- मिथुन राशि वालों को इस समय जितना हो सके, अपना ज्ञान बढ़ाना चाहिए. आप जिस भी क्षेत्र से जुड़े हैं, उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त करें. जरूरत पड़े तो आप इसके लिए ट्रेनिंग या किसी सेमीनार में भी भाग ले सकते हैं. इसका फायदा आपको आने वाले समय में जरूर मिलेगा. अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. बुधवार के दिन गौशाला में जाकर गायों को चारा खिलाएं.
 

कर्क-
  • 5/13

कर्क- कर्क राशि वालों को इस गोचर का लाभ उठाने की कोशिश करनी चाहिए. आपके लिए ये समय अपने कार्यों को सही ढंग से करके उनके अच्छे नतीजे प्राप्त करने का है. इस अवधि में आप जो भी मेहनत करेंगे, उसका पूरा फल आपको मिलेगा. ये समय आपको लाभ दिलाने वाला है. किसी भी तरह का तनाव लेने से बचें. कोई जरूरी निर्णय लेने से पहले घर के बड़े-बुजर्गों की सलाह लें. नियमित रूप से भगवान शिव की पूजा करें. 
 

सिंह-
  • 6/13

सिंह- सिंह राशि का स्वामी सूर्य स्वयं मकर राशि में बैठा है और इसी राशि में शुक्र का गोचर हो रहा है. इस दौरान आपको अपनी सेहत का खास ख्याल रखना होगा. शत्रु को लेकर अपने मन में किसी तरह का भय ना रखें. किसी भी तरह के नकारात्मक विचार से बचें और पूरी लगन के साथ अपना काम करें. खूब मेहनत करें इससे आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. परिवार में किसी भी तरह की कलह ना होने दें. हर शनिवार को जरूरतमंद लोगों को खाने-पीने की चीजें दान करें.
 

कन्या-
  • 7/13

कन्या- इस गोचर के दौरान आपको मजबूती के साथ अपनी योजनाएं बनानी होंगी. काल्पनिक योजनाओं की बजाए धरातल पर योजनाएं बनाएं. आप जो भी करना चाहते हैं उसके लिए एक ठोस योजना जरूरी है, इससे आपको सफलता मिलेगी. किसी भी तरह का तनाव ना पालें. इस दौरान किसी भी तरह के उतावलेपन से बचें. जो भी करें, सोच समझ कर घर वालों की सलाह लेकर करें. बुध के मंत्रों का जाप करें. 
 

तुला-
  • 8/13

तुला- तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं और वही गोचर कर रहे हैं मकर राशि में. इस गोचर के प्रभाव से आपके घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी. पहले से चले आ रहे तनाव और मतभेद कम होंगे. भोग विलास की चीजों पर धन खर्च हो सकता है. अपने बजट को ध्यान में रखकर खर्च करें. किसी भी तरह की अहंकार की भावना अपने मन में ना रखें. ये समय अपने पूरे परिवार को साथ लेकर चलने का है. हर शुक्रवार को भगवान कृष्ण को खीर का भोग लगाएं.
 

वृश्चिक-
  • 9/13

वृश्चिक- आपको अपने आलस्य से दूर रह कर काम करना होगा. अपने व्यवहार में सुधार करें और किसी भी तरह से लोगों के  साथ अपने मतभेद बढ़ने ना दें. शांति और धैर्य के साथ लोगों से पेश आएं. अपने अहंकार को किनारे रखें. ये समय शांति बनाए रखने का है. किसी को पैसा उधार देने से बचें. इस काल में कोई बड़ी डील करने से बचें. प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें.
 

धनु-
  • 10/13

धनु- धनु राशि से ही निकल कर शुक्र देव मकर में जा रहे हैं. आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा. अपने खर्चों को जरूरत से ज्यादा बढ़ने ना दें. सेहत को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही ना बरतें. बाहर जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए ये समय अच्छा है. हर गुरुवार को भगवान विष्णु को केले का भोग लगाएं और गरीबों को बांट दें.
 

मकर-
  • 11/13

मकर- शुक्र का गोचर मकर राशि में ही हो रहा है. इस गोचर के प्रभाव से आपको अच्छे फल मिलने वाले हैं. इस गोचर के प्रभाव से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. इस अवधि के दौरान आपको धन लाभ होने वाला है. हर काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें. देर से किए कार्यों का फल भी देर ही मिलेगा. प्रतिदिन गायत्री मंत्र का जाप करना आपके लिए शुभ रहेगा
 

कुंभ-
  • 12/13

कुंभ- आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. इस दौरान आपको अपने खर्चों को नियंत्रण में रखना होगा. आपके पास पैसा आएगा लेकिन टिकेगा नहीं. अपने सेहत का ध्यान रखें, खासतौर से अपने खानपान पर ध्यान दें. घर में किसी भी तरह के कलह और लड़ाई-झगड़े से बचें. सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़ें. करियर के लिहाज से ये समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है. 
 

मीन-
  • 13/13

मीन- मीन राशि के लिए ये गोचर फायदे का और धन लाभ कराने वाला है. आप जो भी काम करेंगे, उसके अच्छे नतीजे आपको मिलेंगे. अहंकार से बचें और अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखें. अगर किसी से कोई बात कहनी है तो बहुत सोच-समझ कर बोलें. किस के साथ कैसा व्यवहार करना है इस बारे में विचार कर के ही आचरण करें. ये समय मान-सम्मान का ख्याल रखने वाला है. हर गुरुवार को पीले रंग की मिठाई भगवान विष्णु को भोग लगाएं.